Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lok Sabha Elections 2024: 'संवैधानिक संस्थाएं मोदी की निजी संपत्ति नहीं', राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला

Lok Sabha Elections 2024 Live: लोकसभा चुनाव प्रचार अब जोरों पर है. 19 अप्रैल को फर्स्ट फेज की वोटिंग है और उससे पहले सभी दल अपनी पूरी ताकत झोंक रहे हैं.

Latest News
Lok Sabha Elections 2024: 'संवैधानिक संस्थाएं मोदी की निजी संपत्ति नहीं', राहुल गांधी का प्रधानमंत्री पर हमला

Congress MP Rahul Gandhi (File Photo)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2024) में पहले फेज की वोटिंग में अब एक हफ्ते का भी वक्त नहीं बचा है. उससे पहले सभी दल चुनाव प्रचार में अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं. कांग्रेस, बीजेपी समेत तमाम क्षेत्रीय दलों के शीर्ष नेता भी धुआंधार चुनाव प्रचार में जुट गए हैं. पीएम नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा खुद रोज कई जनसभाएं कर रहे हैं. कांग्रेस सांसद राहुल गांधी भी हर रोज देश के अलग-अलग हिस्सों में चुनाव प्रचार कर रहे हैं. बीजेपी ने रविवार को अपना संकल्प पत्र जारी किया है जिसमें कई बड़े वादे किए गए हैं. दिन भर की सभी चुनावी अपडेट पाएं एक साथ यहां. 

LIVE BLOG

  • 15 Apr 2024, 21:29 PM

    आधे जेल में हैं, आधे बेल पर हैं- बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा 


    पुडुचेरी में एक रोड शो के दौरान बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, "मैं आपसे पूछता हूं- क्या राहुल गांधी जमानत पर बाहर नहीं हैं? क्या सोनिया गांधी जमानत पर बाहर नहीं हैं? क्या चिदंबरम जमानत पर बाहर नहीं हैं? क्या कार्ति चिदंबरम जमानत पर बाहर नहीं हैं." क्या संजय सिंह जमानत पर नहीं हैं? क्या केजरीवाल जेल में नहीं हैं? क्या सत्येन्द्र जैन जेल में नहीं हैं?

     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 17:44 PM

    राहुल गांधी का पीएम मोदी पर निशाना


    कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सोमवार को पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि संवैधानिक संस्थाएं उनकी निजी संपत्ति नहीं है, बल्कि यह प्रत्येक भारतीय नागरिक की हैं. केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर देश के सभी संवैधानिक संस्थाओं पर कब्जा करने का आरोप लगाते हुए वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी ने कहा कि आम चुनाव में लड़ाई संविधान की रक्षा करने और उसे नष्ट करने की चाह रखने वालों के बीच है. उन्होंने कहा कि संविधान वह दस्तावेज है जो सभी भारतीयों के अधिकारों की रक्षा करता है, चाहे वे कोई भी भाषा बोलते हों, चाहे किसी भी समुदाय से हों, चाहे किसी भी धर्म को मानते हों और चाहे किसी भी राज्य के निवासी हों। उन्होंने कहा कि संविधान की नजर में सभी एक समान हैं.
     

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 17:44 PM

    मेरे फैसले किसी को डराने-दबाने के लिए नहीं- PM


    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने न्यूज एजेंसी ANI को दिए इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'मेरे पास बड़ी योजनाएं हैं. किसी को डरने की जरूरत नहीं है. मेरे निर्णय किसी को डराने या दबाने के लिए नहीं हैं. वे देश के समग्र विकास के लिए हैं.' पीएम मोदी ने यह बात उस सवाल पर कही जिसमें कहा जा रहा है कि ईडी, सीबीआई जैसी जांच एजेंसियों के जरिए विपक्ष को डराया जा रहा है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 17:43 PM

    पीएम मोदी ने 'एक राष्ट्र, एक चुनाव' मुद्दे पर कहा, 'यह हमारी प्रतिबद्धता है. देश में कई लोग हमारे साथ आए हैं. कई लोगों ने समिति को अपने सुझाव दिए हैं. सकारात्मक और नवोन्वेषी सुझाव आए हैं, अगर हम इस रिपोर्ट को लागू कर पाएं तो देश को बहुत फायदा होगा.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 14:33 PM

    Lok Sabha Elections: एसपी उम्मीदवार का नामांकन रद्द


    मध्य प्रदेश की खजुराहो सीट समाजवादी पार्टी के हिस्से आई थी, जहां से SP उम्मीदवार का नामांकन खारिज हो गया है. इसके बाद खजुराहो सीट पर AIFB को समर्थन देने का INDIA अलायंस ने ऐलान किया है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 13:20 PM

    अगरतला में क्या बोले अमित शाह?

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मणिपुर के अगरतला में कम्युनिस्ट पार्टी और कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने आदिवासियों के सम्मान के लिए देश भर में न केवल विकास के काम चलाए हैं बल्कि उन्हें साथ में भी रखने का काम किया है.

    उन्होंने कहा कि ये कांग्रेस और कम्युनिस्ट सालों तक शासन करते रहे लेकिन एक भी आदिवासी बेटा-बेटी को देश का राष्ट्रपति नहीं बनाया. आजादी के 75 साल बाद मोदी जी ने ओडिशा के गरीब आदिवासी की बेटी द्रौपदी मुर्मू को महामहीम द्रौपदी मुर्मू बनाकर आदिवासियों का सम्मान करने का काम किया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 13:20 PM

    जेपी नड्डा ने मसूरी में किया प्रचार 

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा मसूरी में चुनाव प्रचार किया. जहां उन्होंने कहा कि 10 साल पहले राजनीति उदासीनता से भरी हुई थी, सामान्य मानव कहता था कि राजनीति से कुछ नहीं बदलेगा. यहां कुछ बदलने वाला नहीं है. हम भगवान भरोसे हैं, 10 साल में प्रधानमंत्री मोदी ने राजनीति की परिभाषा, राजनीति की संस्कृति, राजनीति का तौर-तरीका और राजनीतिक दृष्टि से संकल्प की परिभाषा बदल दी है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 12:22 PM

    बीजेपी पर भड़के लालू प्रसाद यादव 

    राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने बीजेपी पर भड़कते हुए कहा कि काफी घबराहट है, भाजपा 400 पार की बात घबराहट में कर रहे हैं. इनके नेता खुले में बोल रहे हैं कि हम संविधान को बदल देंगे. ये बाबसाहेब अंबेडकर के द्वारा बनाया गया संविधान है. जो भी संविधान को बदलने की कोशिश करेगा देश की दलित, पिछड़े और गरीब जनता इनकी आंख निकाल लेगी. देश की जनता माफ नहीं करेगी. ये तानाशाही लाना चाहते हैं, संविधान को बदलने का मतलब है लोकतंत्र को बदलना. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 12:16 PM

    केरल में मची है लूट 

    पीएम मोदी ने कहा कि केरल में जनता के पैसों की खुलेआम लूट हो रही है. ये लोग भ्रष्टाचार के नए-नए मॉडल लेकर आते हैं. जनता का हर एक रुपया लूटना चाहते हैं. जिस बैंक में गरीबों और मध्यम वर्ग ने अपनी मेहनत के सैकड़ों-करोड़ों रुपये जमा किए थे, उस बैंक को CPM को लोगों ने पूरी तरह लूटकर कंगाल कर दिया. इन CPM वालों ने गरीब की बेटी की शादी को भी अनेक संकटों में डाल दिया. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 12:11 PM

    पीएम मोदी का कांग्रेस पर हमला 

    केरल के पलक्कड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि.केरल के लोगों ने बीते 10 सालों में देखा है कि कैसे NDA सरकार ने दुनिया भर में भारत की साख बढ़ाई है. कांग्रेस सरकार ने भारत की छवि कमजोर देश की बना दी थी. आज जब कोई भारतीय विदेश जाता है तो उसे सम्मान से देखा जाता है. आज का भारत युद्ध में फंसे अपने नागरिकों को रेस्क्यू करने की ताकत रखता है. आज का भारत कोरोना जैसी महामारी में दूसरे देशों की ओर नहीं देखता. हम स्वदेशी वैक्सीन बनाते हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 11:05 AM

    Lok Sabha Elections: राहुल गांधी का वायनाड में प्रचार 


    राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में आज से अपना चुनाव प्रचार शुरू करने वाले हैं. केरल में वह रोड शो और जमकर प्रचार करेंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 11:04 AM

    Lok Sabha Election: अरुण योगीराज और PM Modi की मुलाकात 


    कर्नाटक के मैसूर के महाराजा कॉलेज ग्राउंड में रामलला की मूर्ति बनाने वाले अरुण योगीराज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की है. PM मोदी के साथ मुलाकात के बाद उनके बीजेपी में शामिल होने को लेकर अटकलों का दौर जारी है.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 10:36 AM

    टिकट मिलने पर क्या बोले कन्हैया कुमार?

     उत्तर पूर्वी दिल्ली से टिकट मिलने के बाद  कन्हैया कुमार ने अपने प्रतिद्वंदी मनोज तिवारी को लेकर कहा कि कोई ना कोई सामने तो होगा ही, व्यक्ति महत्वपूर्ण नहीं होता विचार और मुद्दा महत्वपूर्ण होता है. जनता तय करेगी कि उन्होंने कोई काम किया है या नहीं? दिल्ली में भाजपा काम नहीं करती है सिर्फ और सिर्फ INDIA ब्लॉक की पार्टियों को बिना वजह परेशान करती है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 10:02 AM

    कन्हैया कुमार पर गिरिराज सिंह ने बोला कटाक्ष 

    उत्तर पूर्वी दिल्ली सीट से कांग्रेस द्वारा कन्हैया कुमार को लोकसभा टिकट दिए जाने पर केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि कांग्रेस के पास उम्मीदवारों की कमी है. वे संघर्ष कर रहे हैं और अस्वीकृत लोगों के साथ सामने आ रहे हैं. वह कहीं से भी कोई भी चुनाव लड़ लें, मनोज तिवारी को कोई नहीं हरा सकता.'

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 9:38 AM

     मंदिर पहुंचे मनसुख मांडविया 

    केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री और पोरबंदर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार मनसुख मांडविया ने नामांकन दाखिल करने से पहले भोजेश्वर मंदिर में पूजा की. गुजरात की सभी सीटों पर तीसरे चरण में 7 मई को वोट डाले जाएंगे. चुनाव के नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 8:51 AM

    कांग्रेस नेता अशोक गहलोत का पीएम मोदी पर निशाना 

    राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता अशोक गहलोत ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर मैं ये कह दूं कि भाजपा वाले पीएम मोदी के फैसलों, उनकी कार्यप्रणाली को लेकर हंस रहे हैं, भाजपा और RSS के अंदर बहुत अविश्वास है तो उससे क्या? हम उन्हें ज्यादा गंभीरता से नहीं लेते हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 8:48 AM

    बीजेपी के घोषणापत्र पर रोहिणी आचार्य ने बोला हमला 

    RJD नेता और सारण सीट से लोकसभा उम्मीदवार रोहिणी आचार्य ने बीजेपी के घोषणापत् पर कहा कि तेजस्वी ने जो रोज़गार क्रांति लाई, उससे ये लोग डर गए हैं. NDA पहले बिहार के लोगों से किए गए अपने वादों को पूरा करना चाहिए और फिर नया घोषणापत्र लाना चाहिए. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 6:34 AM

    Lok Sabha Election: त्रिपुरा में अमित शाह की रैली 


    गृहमंत्री अमित शाह भी लगातार चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं. पूर्वोत्तर के राज्य त्रिपुरा में उनकी रैली है. देश के हर हिस्से में बीजेपी और एनडीए समर्थकों के लिए वोट मांगते नजर आ रहे हैं दिग्गज नेता. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 15 Apr 2024, 6:31 AM

    Lok Sabha Elections: PM Modi की केरल में जनसभा


    पीएम नरेंद्र मोदी इस बार दक्षिण के राज्यों में चुनाव प्रचार के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं. केरल के तिरुवनंतपुरम में वह दो सार्वजनिक बैठकों में आज हिस्सा लेने वाले हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement