Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Punjab: Bhagwant Mann की कैबिनेट की पहली बैठक आज, हो सकते हैं कुछ बड़े फैसले

पंजाब में नई कैबिनेट ने शपथ ले ली है. वहीं मंत्रियों ने यह तक कहा है कि वो पंजाब को विकास एक एक नए मॉडल के तौर पर पेश करेंगे.

Punjab: Bhagwant Mann की कैबिनेट की पहली बैठक आज, हो सकते हैं कुछ बड़े फैसले
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब के नए मुख्यमंत्री  भगवंत मान ने कल अपने 10 मंत्रियों  के ऐलान के साथ ही मंत्रिमंडल की घोषणा की थी और आज राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने इन सभी 10 मंत्रियों को शपथ दिला दी है. इस मंत्रिमंडल में  जातीय समीकरण से लेकर शिक्षा और श्रेष्ठता तक का ध्यान रखा गया है. वहीं खास बात यह है कि इनमें से ज्यादातर मंत्री पहली बार विधानसभा पहुंचे हैं और इस मंत्रिमंडल को एक युवा कैबिनेट भी कहा जा रहा है.

LIVE BLOG

  • 19 Mar 2022, 12:51 PM

    ईमानदारी से करेंगे काम

    कैबिनेट मंत्री की शपथ लेने के बाद मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल ने कहा कि हम पंजाब के लोगों के लिए ईमानदारी से काम करेंगे. मैं राज्य के एक अल्पविकसित क्षेत्र से आता हूं और मेरी प्राथमिकता शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए काम करना होगा.

    यह भी पढ़ें- Punjab: चन्नी के एक मंत्री से भी कम है Bhagwant Mann के पूरे मंत्रिमंडल की कुल नेटवर्थ

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Mar 2022, 12:45 PM

    केजरीवाल को बनाएंगे प्रधानमंत्री

    हरजोत सिंह बैंस ने कहा कि यह एक बड़ी जिम्मेदारी है. अरविंद केजरीवाल ने राजनीति में युवाओं का भरोसा वापस हासिल किया है. हमें फिर से महाराजा रणजीत सिंह का पंजाब बनाना है. हम पंजाब को मॉडल बनाएंगे और 2024 में अरविंद केजरीवाल देश के पीएम बनाएंगे.

    यह भी पढ़ें- हरजोत सिंह बैंस बने Bhagwant Mann कैबिनेट के सबसे युवा मंत्री, राणा केपी सिंह को दी थी मात

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Mar 2022, 12:01 PM

    दो बजे कैबिनेट बैठक

    राज्यपाल द्वारा शपथ दिलाने के कैबिनेट को लेकर खबरें हैं कि भगवंत मान की कैबिनेट की पहली बैठक आज दोपहर 12 बजे होंगी. संभावनाएं हैं कि इस पहली बैठक में कुछ बड़ा फैसला हो सकता है. 

    यह भी पढ़ें- Bhagwant Mann की कैबिनेट का हिस्सा होंगे ब्रह्म शंकर जिम्पा, होशियारपुर से हासिल की थी बड़ी जीत

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Mar 2022, 11:56 AM

    राज्यपाल ने दिलाई शपथ

    इसके अलावा पंजाब कैबिनेट में शामिल होने वाले विधायकों में लालजीत सिंह भुल्लर, गुरमीत सिंह मीत हेयर, हरजोत सिंह बैंस और कुलदीप सिंह धारीवाल भी शामिल रहे. राज्यपाल ने इन्हें पद और गोपनियता की शपथ दिलाई. आपको बता दें कि इस कैबिनेट में केवल एक मात्र महिला विधायक बलजीत कौर हैं. 

    यह भी पढ़ें- कुलदीप सिंह धालीवाल भी होंगे Bhagwant Mann की कैबिनेट का हिस्सा, अजनाला को दिया था भयमुक्त होने का वादा

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Mar 2022, 11:49 AM

    ब्रह्मा शंकर को भी मिलेगा अहम मंत्रालय

    इसके बाद ब्रह्म शंकर ने भी कैबिनेट मंत्री के पद के लिए पथ ले ली है. उन्होंने श्याम अरोड़ा का हराया था. वे कांग्रेस छोड़कर आप में शामिल हुए थे. होशियारपुर से विधायक चुने गए हैं. उद्योग मंत्री श्याम अरोड़ा को 13 हजार से अधिक वोटों से हराया है. उन्हें भी मान कैबिनेट में अहम मंत्रालय मिलने की उम्मीद है.

    यह भी पढ़ें- Bhagwant Mann की कैबिनेट में शामिल होंगे Vijay Singla, सिद्धू मूसेवाला को बड़े अंतर से दी थी मात

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Mar 2022, 11:45 AM

    लाल चंद कटारूचक्क ने भी ली शपथ 

    विजय सिंगला के बाद लाल चंद कटारूचक्क ने मंत्री पद की शपथ ली है. उन्होंने कांगेस के दिग्गज उम्मीदवार को हराया है. उनकी जीत का अंतर मात्र 1200 से अधिक वोट का था. वे आप का बड़ा दलित चेहरा हैं. भोआ सीट से विधायक चुनकर जीतकर आए हैं. उन्हें जातिगत रणनीति को ध्यान में रखकर मंत्री बनाया गया है. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Mar 2022, 11:39 AM

    विजय सिंगला ने ली गोपनीयता की शपथ

    चौथे नंबर पर मान कैबिनेट के लिए डॉक्टर विजय सिंगला ने शपथ ली है. वो पहले भी पंजाब में मंत्री रहे हैं. उन्होंने सिद्धू मूसेवाला को हराया है. वे डेंटल सर्जन रहे हैं. विजय सिंगला ने 63 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की है. मानसा सीट से विधायक चुनकर आए हैं. उन्हें सरकार में अहम मंत्रालय मिलने की संभावनाएं जताई जा रही हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Mar 2022, 11:37 AM

    हरभजन सिंह ने ली शपथ

    मान कैबिनेट के लिए हरभजन सिंह ने मंत्री पद की शपथ ली है. उन्होंने तीसरे नंबर पर शपथ ली है. हरभजन सिंह ईटीओ जंडियाला सीट से विधायक चुने गए हैं. उन्होंने कांग्रेस के सुखविंदर सिंह डैनी को 25 हजार से अधिक वोट से हराया है. 2012 में पीसीएस पास सरकारी अफसर बने थे. 2017 में सरकारी नौकरी से वीआरएस लिया था और पिछला चुनाव वो हार गए थे इस बार  बड़े मार्जिन से जीते हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Mar 2022, 11:31 AM

    बलजीत कौर ने ली शपथ

    हरपाल सिंह चीमा के बाद डॉक्टर बलजीत कौर ने दूसरे नंबर पर मंत्री पद की शपथ ली है. बलीजत कौर पॉलिटिकल परिवार से आती हैं. मलोट सीट से विधायक बनी हैं उन्होंने अकाली दल की हरप्रीत सिंह को हराया है. वे मुक्तसर में 8 साल सरकारी नौकरी में रही हैं. उन्हें स्वास्थ्य मंत्री की जिम्मेदारी के आसार हैं. वे पूर्व सांसद की बेटी हैं. 

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
  • 19 Mar 2022, 11:22 AM

    सबसे पहले ली है शपथ

    हरपाल सिंह चीमा दिरबा से लगातार दूसरी बार विधायक निर्वाचित हुए हैं. पंजाब यूनिवर्सिटी से लॉ की डिग्री ली है. एक वक्त मुख्यमंत्री पद की रेस में शामिल थे. 2017 में आम आदमी पार्टी से जुड़े थे.

    FacebookTwitterWhatsappLinkedin
Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement