Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

12 साल के लड़के ने लाल शर्ट दिखाकर रोक दी ट्रेन, टल गया बड़ा हादसा

Railway Accident: 12 साल के एक लड़के ने अपनी समझदारी और सतर्कता से एक रेल हादसा होने से बचा लिया. उसने अपनी लाल शर्ट दिखाकर ट्रेन रोक ली.

12 साल के लड़के ने लाल शर्ट दिखाकर रोक दी ट्रेन, टल गया बड़ा हादसा

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पश्चिम बंगाल के मालदा में 12 साल के एक लड़के ने बड़ा रेल हादसा होने से बचा लिया. आगे ट्रैक टूटा हुआ था और लड़के ने ये पहले ही देख लिया था. ट्रेन को रोकने के लिए उसने अपनी लाल शर्ट निकाली और उसे ही झंडे की तरह दिखाने लगा. ड्राइवर ने भी लड़के का इशारा समझकर खतरा भांप लिया और समय रहते ट्रेन को रोक दिया. खुद नॉर्थ ईस्ट फ्रंटीयर रेलवे ने इसकी जानकारी शेयर की है.

मामला 21 सितंबर का है. यह घटना भालुका रोड यार्ड के पास हुई. रिपोर्ट के मुताबिक, यहां ट्रैक टूट गया था. 12 साल के मुर्सलिन शेख ने टूटे ट्रैक पर ही ट्रेन आती देखी तो अपनी लाल शर्ट लहराने लगा. अब रेलवे के अधिकारियों ने भी मुर्सलिन की समझदारी और हिम्मत की तारीफ की है और आधिकारिक बयान जारी करके उसकी बहादुरी की प्रशंसा की है.

यह भी पढ़ें- 200 रुपये बिकने वाला टमाटर अब क्यों बिक रहा 5 रुपये किलो, जानें इसके पीछे की वजह

ठीक हो गया है ट्रैक
रिपोर्ट के मुताबिक, मुर्सलिन के पिता प्रवासी मजदूर हैं और ये लोग पास के ही गांव में रहते हैं. रेलवे के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर सब्यसाची डे ने कहा कि मुर्सलिन ने समय रहते ड्राइवर को संकेत दिया जिससे ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी. उन्होंने बताया कि बारिश के कारण खराब हुए ट्रैक को अब ठीक किया जा चुका है और उस रूट पर ट्रेनों का परिचालन अब सामान्य हो गया है.

यह भी पढ़ें- हरियाणा के बार, रेस्तरां और होटल में नहीं मिलेगा हुक्का, खट्टर सरकार ने लगा दिया बैन

रेलवे ने न सिर्फ मुर्सलिन की तारीफ की है बल्कि उसे एक सर्टिफिकेट और नकद पुरस्कार भी दिया है. सब्यसाची डे ने बताया कि मालदा के सांसद खगेन मुर्मू और कटिहार के डीआरएम सुरेंद्र कुमार खुद मुर्सलिन के घर गए और उसकी तारीफ के साथ-साथ इनाम भी दिया.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement