Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान, 'देश को लूट रही हैं मठ गद्दी, राज गद्दी और सेठ की गद्दी'

Swami Prasad Maurya: सपा के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि इस देश में कुल तीन गद्दी हैं और तीनों मिलकर देश को लूट रही हैं.

स्वामी प्रसाद मौर्य का बयान, 'देश को लूट रही हैं मठ गद्दी, राज गद्दी और सेठ की गद्दी'

Swami Prasad Maurya

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री और वर्तमान में समाजवादी पार्टी (सपा) के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य अपने बयानों की वजह से खूब चर्चा और विवादों में रहते हैं. अब स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा है कि इस देश में केवल तीन ऐसी गद्दी हैं जो मिलकर देश को लूट रही हैं. अपने इस बयान में स्वामी प्रसाद मौर्य ने केंद्र और राज्य सरकार, शंकराचार्य और पुजारियों के साथ-साथ देश के बड़े कारोबारियो को निशाने पर लिया है. हाल ही में ज्ञानवापी विवाद पर उन्होंने कहा था कि हर मस्जिद में मंदिर ढूंढ रहे भाजपाई ध्यान दें कि अगर यही करेंगे तो हर मंदिर के नीचे लोग बौद्ध मठ खोजना शुरू कर देंगे.

सपा राष्ट्रीय महासचिव स्‍वामी प्रसाद मौर्य ने रविवार को केन्‍द्र व राज्‍य सरकारों, शंकराचार्य, पुजारियों और कुछ बड़े उद्यमियों पर निशाना साधते हुए कहा कि इस देश में केवल तीन गद्दी है और तीनों मिलकर देश को लूट रही हैं. स्वामी प्रसाद मौर्य ने एक सभा में दिये गए अपने भाषण का एक वीडियो रविवार शाम ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा, 'आज तीनों गद्दी मिलकर देश को लूट रही हैं.'

यह भी पढ़ें- मणिपुर पर सुनवाई, राहुल की सांसदी, दिल्ली अध्यादेश बिल और ज्ञानवापी, इन खबरों पर रहेगी नजर 

क्या है तीन गद्दी, मौर्य ने समझाया
सपा नेता को वीडियो में यह कहते सुना जा सकता है, 'हमारे देश में केवल तीन गद्दी है. एक गद्दी राजगद्दी, यानी प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की गद्दी. दूसरी गद्दी, मठ की गद्दी-शंकराचार्य, पंडे-पुजारियों की गद्दी. तीसरी गद्दी- सेठ की गद्दी, अडाणी और अंबानी की गद्दी.' उन्होंने आरोप लगाया कि आज इन तीनों गद्दियों के बीच गठजोड़ हो गया है. स्वामी प्रसाद मौर्य ने आगे कहा कि जब राजगद्दी पर खतरा आता है, तब सेठ की गद्दी और मठ की गद्दी अपनी पूरी तिजोरी खोल देती है, ताकि राजगद्दी को बचाया जा सके. जब मठ पर खतरा आता है तब सेठ की गद्दी और राजगद्दी उसे 'फाइनेंस' (वित्तपोषित) करती है और जब सेठ की गद्दी पर खतरा आता है, तब राजगद्दी और मठ की गद्दी मिलकर उसकी मदद करती है.

यह भी पढ़ें- Arif Gurjar: सारस छिना तो आरिफ ने बाज से कर ली दोस्ती, क्या फिर मोल ली मुसीबत? 

पूर्व मंत्री मौर्य ने आरोप लगाया कि ये तीनों गद्दी मिलकर आज देश को लूट रही हैं.  उन्होंने पिछले रविवार को बीजेपी पर ज्ञानवापी मस्जिद मुद्दे को लेकर सांप्रदायिक भावनाएं भड़काने का आरोप लगाया था. तब उन्होंने कहा था, 'वे (बीजेपी के लोग) हर मस्जिद में एक मंदिर ढूंढ रहे हैं. यह उन्हें महंगा पड़ेगा क्योंकि तब लोग हर मंदिर में एक बौद्ध मठ खोजना शुरू कर देंगे.' बता दें कि मौर्य उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव से एक माह पहले योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली बीजेपी सरकार के श्रम एवं सेवायोजन मंत्री पद से इस्तीफा देकर सपा में शामिल हो गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement