Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

600 KM की दण्डवत यात्रा करते हुए अयोध्या जा रहे तीन राम भक्त, पूजन में होंगे शामिल

Ram Mandir News: 22 जनवरी को भव्य राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होगी. जिसमें शामिल होने के लिए तीनों भक्त अयोध्या पहुंच रहे हैं.

Latest News
600 KM की दण्डवत यात्रा करते हुए अयोध्या जा रहे तीन राम भक्त, पूजन में होंगे शामिल

Ram Mandir News Hindi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. 22 जनवरी राम मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा. इस मौके पर पीएम मोदी मुख्य यजमान होंगे. ऐसे में राम भक्त की खुशियों का ठिकाना नहीं है. सालों से राम मंदिर के बनने का इंतजार कर रहे भक्तों के लिए यह पल ऐतहासिक होने वाला है. ऐसे में  बुलंदशहर से तीन राम भक्त दंडवत करते हुए लगभग 600 किलोमीटर की दंडवत यात्रा तय कर अयोध्या की ओर जा रहे हैं. अभी तक ये तीनों राम भक्त हरदोई पहुंचे जहां इनका स्वागत किया गया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुलन्दशहर के शेख पुर गड़वा निवासी मनीष,दुष्यंत और विजय अपने गांव से 15 दिसंबर को अयोध्या के लिए निकले थे. वह तीनों मित्र हैं और उन्होंने तय किया कि इस ऐतिहासिक क्षण के वे भी साक्षी बनें. मनीष ने बताया कि दण्डवत यात्रा के लिए 600 किलोमीटर दूरी तय करनी थी और इसमें कई दिन लग सकते थे. दुष्यंत और विजय आईटीआई कर रहे हैं और मनीष एक निजी कंपनी में नौकरी करते हैं. 

इसे भी पढ़ें- Mann ki Baat: 'मन की बात' में PM मोदी ने किया 2023 का रीकैप, चंद्रयान से लेकर नाटु-नाटु तक का जिक्र

मनीष ने यात्रा के लिए मांगी छुट्टी 

मनीष ने इस यात्रा के लिए ऑफिस में एक महीने की छुट्टी मांगी लेकिन उनको छुट्टी नहीं मिली. जिसके बाद उन्होंने नौकरी छोड़ने का विचार किया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मनीष ने अपनी मां के कहने पर 15 रूपये की नौकरी छोड़ दी और यात्रा के लिए निकल पड़े. उनका कहना है कि उनकी मां ने कहा कि जब प्रभु के दर्शन की इच्छा है तो वही इसका रास्ता निकालेंगे.मनीष ने बताया कि एक पुरानी बाइक में कुछ फेरबदल कर एक रथ तैयार किया किया और चारों और प्रभु श्रीराम के फ्लैक्स लगाए अंदर कुछ खाने पीने के सामान रखकर यात्रा शुरू की. 

इसे भी पढ़ें- 'तहरीक-ए-हुर्रियत' पर सरकार ने क्यों लगाया है बैन, इस्लामिक शासन से क्या है कनेक्शन?

पड़ोसियों ने किया सहयोग 

इन तीनों की यात्रा को सफल बनाने के पड़ोसियों ने आर्थिक मदद की. हरदोई तक 300 किलोमीटर की यात्रा 15 दिन में पूरी कर चुके हैं. अभी उन्हें इतनी ही दूरी और तय करनी है.15 जनवरी को वे अयोध्या पहुंच जाएंगे और वहां आयोजित कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. बता दें कि राम मंदिर में राम लला की मूर्ति स्थापना के लिए 22 जनवरी 2024 को 12 बजकर 29 मिनट 8 सेकंड से  12 बजकर 30 मिनट 32 सेकंड तक रहेगा. प्राण प्रतिष्ठा के लिए सिर्फ 84 सेकंड का मुहूर्त रहेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement