Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'गिनती के दौरान वोटों की चोरी', चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली का आरोप, हाईकोर्ट पहुंची AAP

Chandigarh Mayor Election: आम आदमी पार्टी (AAP) ने हाईकोर्ट का रुख कर उससे अनुरोध किया कि किसी सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में चंडीगढ़ मेयर चुनाव नए सिरे से कराए जाएं.

Latest News
'गिनती के दौरान वोटों की चोरी', चंडीगढ़ मेयर चुनाव में धांधली का आरोप, हाईकोर्ट पहुंची AAP

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी को मिली जीत के बाद पीठासीन अधिकारी भूमिका पर सवाल उठाए जा रहे हैं. आम आदमी पार्टी ने वोटों की गिनती में चोरी का आरोप लगाया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आरोप लगाया कि चंडीगढ़ महापौर चुनाव में बीजेपी की 'गुंडागर्दी' संलिप्त रही और आज का दिन लोकतंत्र के लिए काला दिन है. यह मामला अब हरियाणा-चंडीगढ़ हाईकोर्ट पहुंच गया है.

आम आदमी पार्टी (AAP) ने हाईकोर्ट का रुख कर उससे अनुरोध किया कि किसी सेवानिवृत्त न्यायाधीश की निगरानी में चंडीगढ़ मेयर चुनाव नए सिरे से कराए जाएं. इससे पहले आप सयोंजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि पूरे देश ने देखा कि चंडीगढ़ मेयर चुनाव में बीजेपी ने किस तरह वोट चुराए और अपने उम्मीदवार को बलपूर्वक जिताया गया. मुद्दा यह नहीं है कि महापौर कौन बनता है, लेकिन देश नहीं हारना चाहिए और लोकतंत्र नहीं हारना चाहिए. मेयर आते जाते रहते हैं, पार्टियां आती जाती रहती हैं.’

किस उम्मीदवार को मिले कितने वोट?
बीजेपी ने मंगलवार को चंडीगढ़ मेयर चुनाव में जीत हासिल की और तीन शीर्ष पदों पर कब्जा बरकरार रखा. इसे आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के लिए झटके के तौर पर देखा जा रहा है. बीजेपी उम्मीदवार मनोज सोनकर ने कांग्रेस समर्थित आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार को हराया. मनोज सोनकर को 16 वोट मिले, जबकि कुलदीप कुमार को 12 वोट ही प्राप्त हुए. 8 वोटों को अवैध घोषित कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- सपा ने जारी की 16 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, मैनपुरी से डिंपल, बदायूं से धर्मेंद्र यादव को उतारा 

भाजपा के उम्मीदवार कुलजीत संधू और राजिंदर शर्मा क्रमशः वरिष्ठ उप महापौर और उप महापौर पद के लिए निर्वाचित घोषित किए गए. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर सरेआम ‘गुंडागर्दी’ करने का आरोप लगाया और कहा कि अगर लोगों ने इसे मिलकर नहीं रोका, तो यह देश के लिए बहुत खतरनाक होगा. उन्होंने कहा कि आप-कांग्रेस गठबंधन के पास स्पष्ट बहुमत था और यह सीधा चुनाव था. 8 वोट या कुल वोटों का 25 प्रतिशत अवैध घोषित कर दिया गया. यह किस तरह का चुनाव था? मेयर चुनाव परिणाम से पता चलता है कि कुछ गड़बड़ है और बड़े पैमाने पर. वे राष्ट्रीय चुनावों में किसी भी हद तक जा सकते हैं.

उन्होंने कहा कि भाजपा नीत केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं पर निशाना साधने, पार्टियों को तोड़ने और सरकारों को गिराने के लिए कार्रवाई कर रही है. केजरीवाल ने कहा कि इसका मतलब है कि उन्हें लोकसभा चुनाव में बहुमत नहीं मिल रहा. इंडिया गठबंधन मजबूत है. अगर चंडीगढ़ मेयर चुनाव ईमानदारी से कराए जाते तो इंडिया गठबंधन ने आज अपनी पहली जीत दर्ज की होती.’ (PTI इनपुट के साथ)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement