Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Agnipath Scheme: सेना प्रमुख का बड़ा बयान, अगले दो दिन में आएगा भर्ती का नोटिफिकेशन

सेना प्रमुथ मनोज कुमार पांडेय ने कहा है कि जल्द ही देश में भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी.

Agnipath Scheme: सेना प्रमुख का बड़ा बयान, अगले दो दिन में आएगा भर्ती का नोटिफिकेशन

Image Credit - Zee Hindustan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश में अग्निपथ योजना को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने शुक्रवार को समाचार एजेंसी एएनआई को 2022 भर्ती चक्र के लिए उम्र को 21 से 23 वर्ष करने के लिए एकमुश्त छूट देने के सरकार के फैसले के बारे में बताया है. सेना प्रमुख ने कहा कि पहले 'अग्निवीर' का प्रशिक्षण दिसंबर 2022 में शुरू होगा, जिसकी सक्रिय ड्यूटी 2023 के मध्य में शुरू होगी.

भारतीय सेना प्रमुख ने एएनआई को बताया, "भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने जा रही है. अगले दो दिनों के भीतर आधिकारिक वेबसाइट पर एक अधिसूचना जारी की जाएगी. उसके बाद हमारे सेना भर्ती संगठन पंजीकरण और रैली का एक विस्तृत कार्यक्रम घोषित करेंगे."

सेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे ने कहा, "भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने जा रही है.अगले 2 दिनों के भीतर http://joinindianarmy.nic.in पर अधिसूचना जारी की जाएगी. उसके बाद हमारा सेना भर्ती संगठन पंजीकरण के विस्तृत कार्यक्रम की घोषणा करेगा. जहां तक ​​भर्ती प्रशिक्षण केंद्रों में जाने वाले अग्निवीरों का संबंध है तो केंद्रों पर अग्निवीरों के पहले बैच का प्रशिक्षण इस दिसंबर (2022 में) से शुरू होगा. हम अपने युवाओं से इस अवसर का लाभ उठाने के लिए शामिल होने का आह्वान करते हैं. अग्निवीर के रूप में भारतीय सेना और मजबूत होगी. 

बिहार में भीषण हिंसा के बीच 'अग्निपथ' को लेकर भिड़े बीजेपी और जेडीयू

इस बीच भारत वायु सेना के प्रमुख एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा, "मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि ऊपरी आयु सीमा (भर्ती के लिए) को संशोधित कर 23 वर्ष कर दिया गया है. इससे युवाओं को लाभ होगा। भारतीय वायु सेना के लिए भर्ती प्रक्रिया 24 जून से शुरू होगा.

Agneepath Scheme Protest: बिहार से तेलंगाना तक दर्जनों ट्रेनें राख, देखें तबाही का मंजर

इससे पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार सुबह न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत में युवाओं से भर्ती की तैयारी करने और इस योजना का लाभ लेने की अपील की थी. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा घोषित अग्निपथ योजना भारत के युवाओं को देश की रक्षा प्रणाली में शामिल होने और देश की सेवा करने का सुनहरा अवसर देती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement