Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'शहीद अजय के परिवार को मुआवजा नहीं इंश्योरेंस का पैसा मिला', सरकार के दावे पर बोले राहुल गांधी

Agniveer Compensation Controversy: सरकार और सेना की ओर से शहीद अग्निवीर अजय कुमार के परिवार को मुआवजे के तौर पर 98.39 लाख रुपये का भुगतान किए जाने का दावा किया गया था.

Latest News
'शहीद अजय के परिवार को मुआवजा नहीं इंश्योरेंस का पैसा मिला', सरकार के दावे पर बोले राहुल गांधी

Rahul Gandhi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को दावा किया कि पंजाब के शहीद अग्निवीर अजय कुमार के परिवार को सरकार ने कोई मुआवजा नहीं दिया गया. उन्होंने कहा कि मुआवजे और बीमा में फर्क होता है, शहीद के परिवार को सिर्फ बीमा कंपनी की ओर से भुगतान किया गया था. राहुल ने सरकार और सेना के उस दावे को खारिज किया है जिसमें कहा गया था कि शहीद के परिवार के लगभग 1 करोड़ रुपये का मुआवजा दिया गया.

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर एक वीडियो जारी कर कहा, 'शहीद अग्निवीर अजय कुमार जी के परिवार को आज तक सरकार की ओर से कोई मुआवजा नहीं मिला है. सरकार की ओर से जो सहायता शहीद अजय कुमार के परिवार को मिलनी चाहिए थी, वो नहीं मिली है. कांग्रेस नेता ने कहा कि देश के लिए अपने प्राण गंवाने वाले हर शहीद के परिवार का आदर किया जाना चाहिए, पर मोदी सरकार उनके साथ भेदभाव कर रही है.'

उन्होंने कहा कि सरकार कुछ भी कहे, यह राष्ट्रीय सुरक्षा का मामला है और मैं इसे उठाता रहूंगा. INDIA गठबंधन सेना को कभी कमज़ोर नहीं होने देगा. गौरतलब है कि सेना ने बुधवार को सोशल मीडिया पोस्ट में किए गए उन दावों को खारिज कर दिया था कि ड्यूटी के दौरान जान गंवाने वाले अग्निवीर अजय कुमार के परिजनों को मुआवजे का भुगतान नहीं किया गया.


यह भी पढ़ें- अमृतपाल सिंह ने लोकसभा में ली सांसद की शपथ, असम की जेल से लाया गया था दिल्ली


सेना ने किया था 98.39 लाख के भुगतान का दावा
सेना ने दावा किया था कि शहीद अग्निवीर अजय कुमार के परिवार को मुआवजे के तौर पर 98.39 लाख रुपये का भुगतान पहले ही किया जा चुका है. उसने ने कुल राशि लगभग 1.65 करोड़ रुपये होगी. सेना का यह जवाब राहुल गांधी द्वारा ‘एक्स’ पर अजय के पिता का एक वीडियो साझा करने के बाद आया था, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर कहा था कि उन्हें कोई पैसा नहीं मिला है.

राहुल गांधी ने आरोप लगाया था कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अग्निवीर की मृत्यु की स्थिति में उनके परिवार को आर्थिक सहायता मिलने के बारे में संसद के भीतर झूठ बोला. उन्होंने कहा था कि रक्षा मंत्री को संसद, देश और सेना से माफी मांगनी चाहिए. (PTI इनपुट के साथ)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement