Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cyber Crime News : आगरा में साइबर क्राइम का खतरनाक खेल, फ्रॉड कॉल से महिला टीचर की हार्ट अटैक से हुई मौत

उत्तर प्रदेश के आगरा से एक ऐसी खबर आई जिसने सबको चौंकाने वाली खबर आई है. जहां एक महिला टीचर को उसकी बेटी के बारे में सेक्स रैकेट से जुड़े होने की खबर देकर ब्लैकमेल किया गया.

Cyber Crime News : आगरा में साइबर क्राइम का खतरनाक खेल, फ्रॉड कॉल से महिला टीचर की हार्ट अटैक से हुई मौत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Cyber Crime In India: भारत में साइबर अपराध के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. हाल ही में आगरा से एक  घटना सामने आई है. एक महिला टीचर को यह कहते हुए ब्लैकमेल किया गया कि उनकी बेटी का नाम एक सेक्स रैकेट में पाया  गया है. अपराधी ने उनसे 1 लाख रुपये की मांग की, जिससे महिला शिक्षक को दिल का दौरा पड़ा और उनकी मृत्यु हो गई. पुलिस के मुताबिक ये घटना 30 सितंबर को हुई थी.  महिला टीचर के पास एक व्हाट्सऐप कॉल आया, जिसमें कॉलर ने खुद को पुलिस अधिकारी बताते हुए कहा था कि उनकी बेटी को सेक्स रैकेट के मामले में पकड़ा गया है.

कॉलर की डीपी पर पुलिस की वर्दी पहने हुए किसी व्यक्ति की तस्वीर थी, जिसने महिला को पूरी तरह से गुमराह कर दिया. कॉलर ने महिला से तुरंत 1 लाख रुपये ट्रांसफर करने की मांग की और ऐसा न करने पर उनकी बेटी का वीडियो वायरल करने की धमकी दी.

 बार-बार धमकाया गया
इस खबर को सुनने के बाद सदमे में आई टीचर ने तुरंत अपने बेटे दीपांशु राजपूत को फोन किया और पैसे ट्रांसफर करने के लिए कहा. दीपांशु ने पहले अपनी बहन को वीडियो कॉल किया तो पता चला कि वो उस समय कॉलेज में थी. बहन से बात करके उसने अपनी मां को भरोसा दिलाया कि उनकी बेटी सुरक्षित है और उन्हें चिंता करने की जरूरत नहीं है. इसके बावजूद उन्हें कॉल करके बार-बार धमकाया गया, जिससे उनकी मानसिक स्थिति बिगड़ती चली गई.


ये भी पढ़ें : Cyber Crime in India: भारतीयों से होने वाली थी 13,000 करोड़ रुपये की लूट, Google ने घोटाले से इस तरह बचाया


+92 कोड से आया था फोन 
लगातार मिल रही धमकियों से परेशान महिला शिक्षिका की तबीयत बिगड़ गई. जिसके बाद उन्हें अपना घर भेज दिया गया. घर पहुंचने के बाद भी उनकी तबीयत में कोई सुधार नहीं हुआ, जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. दीपांशु ने बताया कि जिस नंबर से कॉल आई थी, वह  +92 कोड से शुरू हो रही थी.

घटना के बाद दीपांशु ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है और यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि ठग कौन था और यह कॉल कहां से की गई थी. इस घटना ने साइबर अपराध की गंभीरता को एक बार फिर उजागर कर दिया है और लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी दी है.


यह भी पढ़ें: हरियाणा में कितना अहम है दलित वोट? BSP और ASP की एंट्री BJP या Congress किसके लिए घातक


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement