Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kuwait Fire: कुवैत से 45 भारतीयों के शव लेकर दिल्ली पहुंचा विमान, लोगों की आंखें हुई नम

Kuwait Fire News: कुवैत के मंगाफ में बुधवार को सात मंजिला इमारत में लगी आग में कम से कम 49 विदेशी श्रमिकों की मौत हो गई थी, जिनमें 45 भारतीय लोग थे.

Latest News
Kuwait Fire: कुवैत से 45 भारतीयों के शव लेकर दिल्ली पहुंचा विमान, लोगों की आंखें हुई नम

कुवैत अग्निकांड में मारे गए लोगों के शव लेकर पहुंचा वायुसेना का विमान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

कुवैत की एक इमारत में लगी भीषण आग में जान गंवाने वाले 45 भारतीयों में से 14 के शव लेकर भारतीय वायुसेना का एक विमान शुक्रवार शाम केरल के कोच्चि से दिल्ली पहुंचा. अधिकारियों ने बताया कि इन 45 शवों को लेकर सी-130जे विमान सुबह 10.30 बजे कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरा था. केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन सहित केंद्रीय और राज्य के मंत्रियों ने हवाई अड्डे पर 31 शव प्राप्त किए.

केरल हवाई अड्डा प्राधिकारियों ने बताया कि शेष 14 शव को कोच्चि से घरेलू उड़ान वाले उसी विमान से दिल्ली भेजा गया. राष्ट्रीय राजधानी में विमान के पहुंचने के बाद नवनिर्वाचित सांसद बांसुरी स्वराज, योगेंद्र चंदोलिया और कमलजीत सहरावत विमान से ताबूत उतारे जाने के दौरान हाथ जोड़कर खड़े रहे.

जान गंवाने वालों में सबसे ज्यादा भारतीय
भारतीय वायुसेना के विशेष विमान ने शुक्रवार सुबह कुवैत से कोच्चि के लिए उड़ान भरी थी. कुवैत के मंगाफ में बुधवार को सात मंजिला इमारत में लगी आग में कम से कम 49 विदेशी श्रमिकों की मौत हो गई थी और 50 अन्य घायल हो गए थे. जान गंवाने वालों में 45 भारतीय थे.


यह भी पढ़ें- कर्नाटक के पूर्व CM येदियुरप्पा को हाईकोर्ट से बड़ी राहत, POCSO मामले में गिरफ्तारी पर रोक 


विदेश राज्य मंत्री कीर्तिवर्धन सिंह उस विमान के साथ थे जिसमें शव लाए गए हैं. कोचीन हवाई अड्डे पर कीर्तिवर्धन सिंह ने बताया कि कुवैत स्थित भारतीय दूतावास के कर्मचारी अस्पतालों में भर्ती सभी घायलों की स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम कल वहां गए, पांचों अस्पतालों में प्रत्येक (घायल) व्यक्ति से मिले और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली.

उत्तर-पश्चिम दिल्ली के सांसद चंदोलिया ने बाद में ‘एक्स’ पर कुछ तस्वीरें पोस्ट कीं. उन्होंने सोशल मीडिया मंच पर लिखा, ‘वहां पहुंचकर मैंने मृतकों के शव उनके परिजनों को सौंपे और श्रद्धांजलि अर्पित की. इस दौरान मुझे बहुत दुख हुआ. ईश्वर सभी दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें और उनके परिजनों को यह दुख सहन करने की शक्ति दे.' (इनपुट- PTI)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement