Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Air India Express ने खत्म किया विवाद, 25 क्रू मेंबर्स का टर्मिनेशन लिया वापस, काम पर लौटेंगे कर्मचारी

Air India Express: एयर इंडिया एक्सप्रेस के क्रू मेंबर्स के एक साथ सिक लीव पर चले जाने के कारण गुरुवार को 85 से ज्यादा उड़ानें रद्द हो गई थीं. जिसके बाद कंपनी ने कर्मचारियों पर एक्शन लिया था.

Latest News
article-main

air india

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India Express) प्रबंधन और यूनियन के बीच चल रहा विवाद खत्म हो गया है. एयरलाइन ने 25 क्रू सदस्यों को भेजे गए टर्मिनेशन लेटर को वापस लेने का फैसला किया है. एक साथ ‘सिक लीव’ पर गए 250 से ज्यादा कर्मचारी जल्द ही नौकरी पर वापस लौटेंगे. एयर इंडिया एक्सप्रेस प्रबंधन और प्रदर्शनकारी क्रू मेंबर्स के बीच आज दोपहर मीटिंग हुई थी.

एयर इंडिया एक्सप्रेस के क्रू मेंबर्स के एक साथ सिक लीव पर चले जाने के कारण गुरुवार को 85 से ज्यादा उड़ानें रद्द हो गई थीं. जिनमें खाड़ी देशों की उड़ाने भी शामिल हैं. पिछले दो दिन की बात करें तो 300 क्रू मेबर्स सिक लीव (Sick Leave) पर चले गए थे.

Air India ने 25 क्रू मेंबर्स को भेजा था टर्मिनेशन लेटर
इससे आहत होकर टाटा समूह के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी Air India Express ने 25 क्रू मेंबर्स को टर्मिनेशन लेटर भेज दिया. लेकिन आज करीब 10 घंटे चली बैठक के बाद कंपनी ने अपना फैसला बदलते हुए टर्मिनेशन लेटर वापस ले लिया. यह बैठक मुख्य श्रम आयुक्त (सीएलसी) के कार्यालय में आयोजित की गई थी. यह बैठक एयर इंडिया एक्सप्रेस एम्प्लॉइज यूनियन और एयरलाइन प्रबंधन के प्रतिनिधियों के बीच हुई.

यह यूनियन आरएसएस से संबद्ध भारतीय मजदूर संघ (बीएमएस) से जुड़ी हुई है. बैठक के बाद बीएमएस के अखिल भारतीय सचिव गिरीश चंद्र आर्य ने कहा कि एयर इंडिया एक्सप्रेस के 25 चालक दल के सदस्यों की बर्खास्तगी वापस ले ली गई है. 

प्रमाणपत्र के साथ वापस लौटेंगे क्रू मेंबर्स
उन्होंने कहा कि दोनों पक्ष मुद्दों पर चर्चा करेंगे और 28 मई को फिर बैठक होगी. दोनों पक्षों के हस्ताक्षर किए गए दस्तावेज के अनुसार विस्तृत चर्चा और सुलह अधिकारी  और मुख्य श्रम आयुक्त की अपील के बाद यूनियन प्रतिनिधि इस बात पर सहमत हुए कि चालक दल के जो भी सदस्य बीमारी का हवाला देकर छुट्टी पर गए हैं, वे स्वास्थ्य प्रमाणपत्र के साथ काम पर लौटेंगे.

मुख्य श्रम आयुक्त (केंद्रीय) की अपील पर प्रबंधन बीमार होने की सूचना देने के कारण 7 और 8 मई, 2024 को बर्खास्त किए गए चालक दल के 25 मेंबर्स को तुरंत बहाल करने पर सहमत हुआ. इसमें कहा गया है कि प्रबंधन सेवा नियमों के अनुसार इन चालक दल के मामलों की समीक्षा करेगा.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement