Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Air India के विमान की रूस में इमरजेंसी लैंडिंग, दिल्ली से अमेरिका के लिए भरी थी उड़ान

Air India Flight Emergency Landing: एयर इंडिया के इस विमान में 216 यात्री सवार थे. फ्लाइट ने रूस के मगादान एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंडिंग की.

Air India के विमान की रूस में इमरजेंसी लैंडिंग, दिल्ली से अमेरिका के लिए भरी थी उड़ान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: दिल्ली से अमेरिका जा रही Air India की उड़ान मंगलवार को इंजन में खराबी आने के बाद रूस के मगादान की ओर डायवर्ट कर दी गई. विमानन कंपनी ने बताया कि विमान में 216 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य थे. विमान ने दिल्ली से उड़ान भरी थी और अमेरिका के लिए के सैन फ्रांसिस्को जा रही थी. तभी रास्ते में अचानक विमान के इंजन में तकनीकी खराबी आई गई. जिसके बाद पायलट ने विमान को रूस डायवर्ट करना उचित समझा.

टाटा समूह के स्वामित्व वाली विमानन कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी. एयर इंडिया ने बताया कि विमान को सुरक्षित तरीके से रूस के मगादान एयरपोर्ट पर उतार लिया गया. एयरलाइन ने बयान में कहा, ‘Air India की उड़ान संख्या एइआई-173 छह जून को दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को के लिए रवाना हुई थी तभी विमान के एक इंजन में तकनीकी खराबी की जानकारी मिली. विमान में 216 यात्री और चालक दल के 16 सदस्य सवार थे और उसे रूस के मगादान हवाई अड्डे पर सुरक्षित उतार लिया गया है.’

ये भी पढ़ें- कितना खतरनाक है Cyclone Biporjoy? किन राज्यों पर मंडरा रहे खतरे के बादल, जानें हर जरूरी बात

एयरलाइन ने बताया कि विमान की जांच की जा रही है और एयरपोर्ट पर यात्रियों को सभी तरह की सहायता मुहैया कराई गई है. एयर इंडिया ने कहा कि यात्रियों को यथाशीघ्र उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए विकल्प दिया जाएगा.

2 दिन पहले IndiGo फ्लाइट की हुई थी इमरजेंसी लैंडिंग
इससे पहले 4 जून को असम के गुवाहाटी से डिब्रूगढ़ जा रही IndiGo की फ्लाइट में उड़ान भरने के 20 मिनट के अंदर ही इंजन में तकनीकी खराबी आ गई थी. इसके बाद पायलट ने एयरपोर्ट अधिकारियों से संपर्क किया और वापस गोपीनाथ बोरदोलोई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इस विमान में केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के दो विधायक मौजूद थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement