Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अजीत डोभाल पर PM मोदी ने फिर जताया भरोसा, तीसरी बार NSA नियुक्त, क्या होगा कुछ बड़ा?

Ajit Doval News: कार्मिक मंत्रालय के आदेश में कहा गया है कि अजीत डोभाल की नियुक्ति पीएम नरेंद्र मोदी के कार्यकाल के साथ या अगले आदेश तक रहेगी.

Latest News
अजीत डोभाल पर PM मोदी ने फिर जताया भरोसा, तीसरी बार NSA नियुक्त, क्या होगा कुछ बड़ा?

Ajit Doval

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

मोदी सरकार ने एक बार फिर अजीत डोभाल (Ajit Doval) पर भरोसा जताते हुए तीसरी बार राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) ने नियुक्त किया है. डोभाल 1968 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं. आधिकारिक आदेश में कहा गया है कि उनकी नियुक्ति पीएम मोदी के कार्यकाल के साथ या अगले आदेश तक रहेगी. वहीं, डॉ. पीके मिश्रा को प्रधानमंत्री के प्रधान सचिव बन रहेंगे.

कार्मिक मंत्रालय द्वारा जारी एक आदेश में कहा गया, 'मंत्रिमंडल की नियुक्ति संबंधी समिति ने IPS (सेवानिवृत्त) अधिकारी अजीत डोभाल को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के रूप में नियुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जो 10 जून 2024 से प्रभावी होगी. इसमें कहा गया है कि डोभाल को उनके कार्यकाल के दौरान वरीयता क्रम में कैबिनेट मंत्री का दर्जा दिया जाएगा.

गौरतलब है कि अजीत डोभाल को साल 2014 में नेशनल सिक्योरिटी एडवाइजर बनाया गया था. साल 2019 में भी उनके कार्यकाल को बरकरार रखा गया था. अजीत डोभाल के अलावा पीके मिश्रा भी प्रधानमंत्री मोदी के प्रधान सचिव के पद पर बने रहेंगे.


यह भी पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमलों पर PM की हाईलेवल मीटिंग, NSA और गृहमंत्री से की बात 


जम्मू-कश्मीर में हाल ही में हुई आतंकी घटनाओं को लेकर पीएम मोदी ने आज एनएसए अजित डोभाल समेत अन्य अधिकारियों के साथ हाई लेवल मीटिंग की थी. बैठक में पीएम मोदी को जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा संबंधी स्थिति की पूरी जानकारी ली. इस दौरान अधिकारियों ने उन्हें आतंकवाद विरोधी प्रयासों से अवगत कराया गया. 

क्या फिर कुछ होगा बड़ा?
पीएम मोदी ने बैठक में आतंकवाद के खिलाफ सख्त एक्शन के निर्देश दिए हैं. कयास लगाए जा रहे हैं सर्जिकल स्ट्राइक की तरह फिर आतंकवादियों की कमर तोड़ने के लिए NSA अजीत डोभाल कुछ खेला कर सकते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement