Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NCP में हुई बड़ी खट-पट, Sharad Pawar से क्यों नाराज हुए Ajit Pawar? बीच मीटिंग में कर दी इतनी बड़ी हरकत

दिल्ली में NCP ने अपना राष्ट्रीय अधिवेशन किया था लेकिन अजित पवार इस मीटिंग के दौरान अचानक ही मंच से उठकर चले गए जिससे पार्टी की किरकिरी हो गई.

NCP में हुई बड़ी खट-पट, Sharad Pawar से क्यों नाराज हुए Ajit Pawar? बीच मीटिंग में कर दी इतनी बड़ी हरकत
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: एनसीपी नेता शरद पवार (Sharad Pawar) बुढ़ापे में अपने भतीजे के कारण राजनीतिक मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं. NCP ने दिल्ली में पार्टी की एकता दिखाने के लिए मंच सजाया था लेकिन यहां पार्टी की फूट सामने आ गई. इसकी वजह शरद पवार के ही भतीजे और महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) ही बने. अजित अपने चाचा शरद पवार से इस कदर नाराज हुए कि पार्टी के राष्ट्रीय अधिवेशन का मंच बीच में ही छोड़कर चले गए. 

दरअसल, दिल्ली में चल रही NCP के राष्ट्रीय अधिवेशन के दौरान शरद पवार के भतीजे अजित पवार मंच से उठकर चले गए. इसके बाद उनका इंतजार किया जाता रहा लेकिन वह लौटे ही नहीं. इस दौरान मंच पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शरद पवार, प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल, प्रफुल्ल पटेल और सुप्रिया सुले जैसे नेता भी मौजूद थे. वहीं इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

NCP नेता ने ही शरद पवार को दिया झटका, क्या खत्म हो गई PM बनने की उम्मीद?

क्यों नाराज हुए थे अजित

आपको बता दें कि एनसीपी के राष्ट्रीय सम्मेलन के दौरान पार्टी के सभी दिग्गज मंच पर मौजूद थे. इस दौरान शरद पवार के बाद अजित पवार को कार्यकर्ताओं को संबोधित करना था.  जानकारी के मुताबिक उनसे पहले प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को बोलने का मौका दे दिया गया. यह बात अजित पवार को पसंद नहीं आई थी. 

मंच छोड़ कर गए अजित पवार

मंच पर उनके साथ हुई इस घटना को उन्होंने अपना अपमान माना और वे मंच से उठकर चले गए. इसके बाद सुप्रिया सुले उन्हें मनाने के लिए गईं लेकिन वह लौटे नहीं. वहीं मंच पर मौजूद प्रफुल्ल पटेल ने इस दौरान समर्थकों को मनाने की काफी कोशिश की. समर्थकों को यह तक कहां गया कि अजित पवार वॉशरूम गए हैं लेकिन वे नहीं लौटे. 

क्या Xi Jinping से मुलाकात करेंगे PM Modi? सीमा पर टकराव के बीच MEA ने कही ये बात

गौरतलब है कि अजित पवार ने साल 2019 में देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को समर्थन देकर महाराष्ट्र में भाजपा की सरकार बनवाई थी. इसके बाद से ही चाचा-भतीजे के संबंधों में दरार आने लगी थी. हालांकि इन सबके बावजूद उन्हें महाविकास अघाड़ी सरकार में एनसीपी ने अपने कोटे से डिप्टी सीएम बनाया था. पार्टी से इतनी बड़ी बगावत के बावजूद उन्हें पार्टी ने सम्मान दिया लेकिन अजित पवार लगातार अपने ही चाचा के लिए मुसीबतें खड़ी कर रहे हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement