Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अरविंद केजरीवाल को बनाया जाए PM उम्मीदवार, INDIA गठबंधन की बैठक से पहले AAP की मांग

विपक्ष के 26 दलों के इंडिया गठबंधन की दो बैठकें हो चुकी हैं. कर्नाटक में दूसरी बैठक के दौरान विपक्षी दलों ने अपने एलायंस को आधिकारिक तौर पर 'इंडिया' नाम दिया था.

अरविंद केजरीवाल को बनाया जाए PM उम्मीदवार, INDIA गठबंधन की बैठक से पहले AAP की मांग

Delhi के मुख्यमंत्री Arvind Kejriwal. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: विपक्षी दलों के महागठबंधन इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव अलायंस (INDIA) की मुंबई में 31 अगस्त से 1 सितंबर को तीसरी बैठक होने वाली है. लेकिन उससे पहले ही 2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी दलों में पीएम पद की उम्मीदवारी को लेकर दावे शुरू हो गए हैं. आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने की मांग की है.

आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इंडिया गठबंधन का लीडर होना चाहिए. उन्होंने कहा कि गठबंधन की तरफ से अरविंद केजरीवाल पीएम पद के उम्मीदवार होने चाहिए, क्योंकि वह लगातार देश की भलाई के लिए लड़ रहे हैं. कक्कड़ ने कहा, 'पार्टी प्रवक्ता के रूप में बोलते हुए, मैं अरविंद केजरीवाल को नामांकित करूंगी. उन्होंने लगातार लोगों का समर्थन किया है और एक मॉडल लागू किया है जिससे दिल्ली में महंगाई सबसे कम है.'

ये भी पढ़ें- 2024 के लिए बीजेपी ने बदली रणनीति, हारी हुई 161 सीटों पर बनाया ये तगड़ा प्लान

मुंबई में कल होगी विपक्ष की तीसरी बैठक
बता दें कि 26 विपक्षी दलों के इंडिया गठबंधन की दो बैठकें हो चुकी हैं. कर्नाटक में दूसरी बैठक के दौरान विपक्षी दलों ने अपने एलायंस को आधिकारिक तौर पर 'इंडिया' नाम दिया था. गठबंधन की तीसरी बैठक 31 अगस्त और 1 सितंबर को मुंबई में होने वाली है AAP ने इस आगामी बैठक में अपनी भागीदारी की पुष्टि की है.

प्रियंका कक्कड़ ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के पास आर्थिक विजन नहीं है. यहां मैन्युफैक्चरिंग माइनस में चली गई है. लेकिन केजरीवाल के विजन के तहत इंडिया मैन्युफैक्चरिंग हब बन जाएगा. लाइसेंस राज खत्म हो जाएगा. व्यापारियों के लिए कारोबार करने के शानदार मौके होंगे. बच्चों के लिए शिक्षा इतनी अच्छी दी जाएगी कि आविष्कार करने के बारे में सोचेंगे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement