Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जय भीम, जय मीम और जय फिलिस्तीन... लोकसभा में ओवैसी के नारे पर विवाद, VIDEO

Asaduddin Owaisi News: असदुद्दीन ओवैसी ने लोकसभा में उर्दू में शपथ ग्रहण की. इसके बाद उन्होंने ऐसा नारा लगाया कि बीजेपी सांसद भड़क गए और प्रोटेम स्पीकर से रिकॉर्ड से हटाने की मांग की.

Latest News
जय भीम, जय मीम और जय फिलिस्तीन... लोकसभा में ओवैसी के नारे पर विवाद, VIDEO

लोकसभा में शपथ लेते असदुद्दीन ओवैसी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

18वीं लोकसभा के पहले सत्र के दूसरे दिन आज AIMIM प्रमुख और सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने शपथ ग्रहण की. ओवैसी ने पांचवीं बार लोकसभा सदस्य के रूप में शपथ ली. एआईएमआईएम नेता ने शपथ के दौरान जय भीम, जय मीम और जय फिलिस्तीन का नारा लगाया. जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया है. बीजेपी ने इसे संसद के रिकॉर्ड से हटाने की मांग की है.

दरअसल, प्रोटेम स्पीकर भर्तृहरि महताब ने जब असदुद्दीन ओवैसी को शपथ ग्रहण करने के लिए बुलाया तो उन्होंने बिस्मिल्लाह पढ़कर उर्दू में शपथ शुरू की. उन्होंने कहा कि देश में हाशिए पर पड़े लोगों के मुद्दों को मैं ईमानदारी से उठाऊंगा और संविधान के हिसाब से काम करूंगा. शपथ लेने के बाद ओवैसी ने जाते-जाते 'जय भीम, जय तेलंगाना और बाद में जय फिलिस्तीन' लगाया.

इसके बाद बीजेपी सांसदों ने हंगामा शुरू कर दिया. बीजेपी नेताओं ने प्रोटेम स्पीकर से अपनी आपत्ति दर्ज कराई और इसे रिकॉर्ड से हटाने की मांग की. इस पर प्रोटेम स्पीकर ने कहा कि अगर ओवैसी ने कोई आपत्तिजनक बात कही है तो उसे संसद की कार्यवाही के रिकॉर्ड से हटा दिया जाएगा.

बीजेपी ने जताया विरोध
बीजेपी सांसद जी किशन रेड्डी ने कहा कि शपथ के दौरान ओवैसी ने फिलिस्तीन का जो नारा लगाया वो पूरी तरह गलत है. वह (ओवैसी) एक तरफ संविधान की बात करते हैं और दूसरी तरफ संविधान के खिलाफ नारेबाजी करते हैं. 


यह भी पढ़ें- Arvind Kejriwal जेल में ही रहेंगे, दिल्ली HC ने  निचली अदालत का फैसला किया रद्द


5वीं बार चुने गए सांसद
बता दें कि  AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी 5वीं बार हैदराबाद लोकसभा सीट से सांसद चुने गए हैं. उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार माधवी लता को 3,38087 वोटों से मात दी. ओवैसी को इस बार कुल 6,61,981 वोट मिले. इससे पहले 2019 में भी ओवैसी ने 58.95% वोट शेयर के साथ बंपर जीत दर्ज की थी.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement