Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

धीरेंद्र शास्त्री के भाषणों से बीजेपी को होगा फायदा? सर्वे ने बताया क्या कहते हैं पार्टी के कार्यकर्ता

Dhirendra Shashtri MP Elections: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में इस बार धीरेंद्र शास्त्री काफी चर्चा का विषय बने हुए हैं. पार्टियां उनके भाषणों के नफा-नुकसान का हिसाब लगा रही हैं.

धीरेंद्र शास्त्री के भाषणों से बीजेपी को होगा फायदा? सर्वे ने बताया क्या कहते हैं पार्टी के कार��्यकर्ता

धीरेंद्र शास्त्री

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कथावाचक धीरेंद्र शास्त्री इन दिनों खूब चर्चा में हैं. उनके बयान जमकर वायरल होते हैं और लाखों लोग बागेश्वर धाम के मुखिया की एक झलक पाना चाहते हैं. धीरेंद्र शास्त्री के बयान और भाषण राजनीतिक तौर पर भी काफी अहम हो गए हैं. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) धीरेंद्र शास्त्री की लोकप्रियता को भुनाने में जुटी हुई है. इसका उदाहरण बिहार में देखने को भी मिला था जब बीजेपी के तमाम नेता, मंत्री, सांसद और विधायक धीरेंद्र शास्त्री की कथा में पहुंचे थे. मूल रूप से मध्य प्रदेश के रहने वाले धीरेंद्र शास्त्री को मध्य प्रदेश के विधानसभा चुनावों में भी अहम माना जा रहा है. एक सर्वे में बीजेपी नेताओं ने भी माना है कि धीरेंद्र शास्त्री के बयानों से उन्हें फायदा होगा.

एबीपी-सीवोटर ओपिनियन पोल के अनुसार, मध्य प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के भाषण महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे. इस सर्वेक्षण से पता चला है कि 37.8 प्रतिशत लोगों का मानना है कि उनके भाषणों से बीजेपी को फायदा होगा. सर्वे में लोगों से पूछा गया, 'आपके अनुसार बागेश्वर धाम के धीरेंद्र शास्त्री के बयान से मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में किस पार्टी को फायदा होगा?' जवाब में 16.8 फीसदी कांग्रेस समर्थकों ने भी माना कि भाषणों से बीजेपी को फायदा होगा, जबकि 58.3 फीसदी बीजेपी समर्थकों ने उनके भाषणों पर भरोसा जताया.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में रिंच-पाना लेकर मैकेनिक बन गए राहुल गांधी, कांग्रेस बोली, 'भारत जोड़ो यात्रा जारी है'

MP चुनाव में अहम होंगे धीरेंद्र शास्त्री
इस सर्वे से पता चला कि आम जनता के अलावा 22 फीसदी कांग्रेस समर्थकों और 16.5 फीसदी बीजेपी समर्थकों का मानना है कि धीरेंद्र शास्त्री के भाषणों से किसी भी पार्टी को फायदा नहीं होगा. कुछ लोगों ने यह भी कहा कि इससे कांग्रेस को मदद मिलेगी, जिनमें 27.7 फीसदी 'अन्य' शामिल थे. कुल 51.2 फीसदी कांग्रेस समर्थकों का मानना था कि बागेश्वर धाम के मुखिया के भाषणों से उन्हें चुनाव में फायदा होगा, जबकि 17.8 फीसदी बीजेपी समर्थकों का मानना था कि उनके भाषणों से सिर्फ कांग्रेस को फायदा होगा. यह ओपिनियन पोल 26 मई से 26 जून के बीच 17,113 सैंपल साइज़ के साथ आयोजित किया गया था, जिसमें सभी 230 विधानसभा सीटों को शामिल किया गया था.

इसी सर्वे में लोगों से पूछा गया, 'क्या आपको लगता है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मध्य प्रदेश दौरे से बीजेपी को फायदा होगा?' जवाब में, 28.3 प्रतिशत कांग्रेस समर्थकों ने कहा कि इससे बीजेपी को मदद मिलेगी, जबकि 56.1 प्रतिशत कांग्रेस समर्थकों ने कहा कि इससे बीजेपी को मदद नहीं मिलेगी.' इसी सवाल का जवाब देते हुए 72 फीसदी बीजेपी समर्थकों ने कहा कि पीएम के दौरों से पार्टी को फायदा होगा, जबकि 17.5 फीसदी को कुछ और ही लगा.

यह भी पढ़ें- Supertech Limited के मालिक आरके अरोड़ा हुए गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला? 

अन्य उत्तरदाताओं में से 51.8 प्रतिशत ने कहा कि पीएम की यात्राओं से बीजेपी को मदद मिलेगी जबकि 33.6 प्रतिशत को अन्यथा लगता है. ओपिनियन पोल 26 मई से 26 जून के बीच 17,113 सैंपल साइज़ के साथ आयोजित किया गया था, जिसमें सभी 230 विधानसभा सीटों को शामिल किया गया था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement