Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Baltimore Bridge Collapse: बाल्टीमोर में जहाज के टकराने से ढह गया पुल, जानिए हादसे की डिटेल

बाल्टीमोर सिटी फायर डिपार्टमेंट ने जानकारी दी है कि 20 लोग और कई वाहन नदी में गिर गए हैं. बताया जा रहा है कि यह पुल 3 किमी लंबा है.

Latest News
Baltimore Bridge Collapse: बाल्टीमोर में जहाज के टकराने से ढह गया पुल, जानिए हादसे की डिटेल

Baltimore Bridge Collapse

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अमेरिका के बाहरी बाल्टीमोर हार्बर क्षेत्र में एक बड़ा हादसा हुआ. यहां बाल्टीमोर का सबसे लंबा फ्रांसिस स्कॉट ब्रिज मंगलवार सुबह एक बड़े मालवाहक जहाज से टकरा जाने के बाद पानी में ढह गया. इस घटना का वीडियो फुटेज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर सामने आया है. जिसमें देखा जा सकता है कि जहाज से टक्कर के बाद पुल अचानक नीचे गिर गया. इस घटना के बाद पुल को वाहनों की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया है. 

बीबीसी के मुताबिक, इस घटना में कई लोगों की मौत की आशंका जताई जा रही है. बाल्टीमोर तटरक्षक बल के अधिकारी मैथ्यू वेस्ट ने कहा कि मंगलवार की सुबह पुल के आंशिक ढहने की सूचना मिली थी. बाल्टीमोर के अग्निशमन विभाग ने भी पुल के ढहने की पुष्टि की. बाल्टीमोर तटरक्षक बल के अधिकारी मैथ्यू वेस्ट ने कहा कि मंगलवार की सुबह पुल के आंशिक ढहने की सूचना मिली थी. जानकारी के मुताबिक, 20 लोग और कई वाहन नदी में गिर गए हैं. कई लोगों के हताहत होने की सूचना मिली है और फिलहाल एक बड़ा रेस्क्यू और रिकवरी अभियान चल रहा है.


यह भी पढ़ें- बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी ICU में भर्ती, वकीलों ने जताई अनहोनी की आशंका


टकराव के बाद जहाज में लगी आग 

मैरीलैंड ट्रांसपोर्टेशन अथॉरिटी की ओर से बताया गया कि आई-695 की ब्रिज पर घटना के कारण दोनों दिशाओं की सभी लेन बंद कर दी गईं. ट्रैफिक को बदला गया है. इस मामले पर अधिकारियों  ने कहा कि अधिकारियों को स्थानीय समयानुसार देर रात 1:30 बजे के आसपास कॉल प्राप्त हुई. इसमें बताया गया कि बाल्टीमोर से जा रहा एक जहाज ब्रिज पर एक खंभे से टकरा गया, जिससे पुल ढह गया. उस समय पुल पर कई वाहन थे. बताया जा रहा है कि टकराव ले बाद जहाज में आग लग गई थी. 
 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement