Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bharat Jodo Yatra: बिना तकिए के जमीन पर सोए दिग्विजय सिंह, जानिए आखिर क्यों इतनी वायरल हो रही है तस्वीर

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की Bharat Jodo Yatra के सूत्रधार दिग्विजय सिंह हैं जो कि पहले भी मध्य प्रदेश में इस तरह की यात्रा निकाल चुके हैं.

Bharat Jodo Yatra: बिना तकिए के जमीन पर सोए दिग्विजय सिंह, जानिए आखिर क्यों इतनी वायरल हो रही है तस्वीर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की राजनीति में भाजपा ने कांग्रेस नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) की हमेशा आलोचना ही की है लेकिन BJP के लिए दिग्विजय ही मुश्किलें बढ़ा रहे हैं. वायनाड सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कन्याकुमारी से कश्मीर तक जो भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) निकाल रहे हैं, उसमें अहम भूमिका दिग्विजय सिंह की ही है. दिग्विजय इस यात्रा को सफल बनाने के लिए खूब मेहनत कर रहे हैं और उनकी इसी मेहनत का एक सबूत सामने आया है.

दरअसल, कांग्रेस के अनुभवी और दिग्गज नेता दिग्विजय सिंह की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. इस फोटो में दिग्विजय सिंह को बिना तकिए के फर्श पर एक गद्दे पर सोते हुए देखा जा सकता है जो कि उनकी सादगी को दर्शाता है. इसके चलते दिग्विजय सिंह की तारीफ भी की जा रही है क्योंकि वे इस उम्र में भी पार्टी के उत्थान के लिए तेजी से काम कर रहे हैं. अहम बात यह है कि दिग्विजय की तस्वीर को उनका पार्टी के प्रति समर्पण दिखाकर शेयर किया जा रहा है और कार्यकर्ताओं को उनसे प्रेरणा लेने के लिए भी कहा जा रहा है. 

कांग्रेस नेता ने शेयर की फोटो

आपको बता दें कि दिग्विजय सिंह की यह तस्वीर मध्य प्रदेश के कांग्रेस नेता सुंदरलाल तिवारी के बेटे सिद्धार्थ तिवारी (राज) ने शेयर की है. इस तस्वीर के साथ ही उन्होंने फोटो के कैप्शन में लिख, "कर्म योगी कुछ मत कहो, शोर करो! इस यात्रा को नए क्षितिज की ओर बढ़ाते रहो. देश के लिए त्याग, तपस्या और समर्पण की भावना दिखाते हुए, यह तस्वीर सम्मान योग्य है. यह समर्पण हम सभी को सेवा के लिए अपना सब कुछ बलिदान करने के लिए प्रेरित करता है, देश और समाज"

PFI पर एक्शन के बीच Amit Shah ने की हाईलेवल मीटिंग, NSA समेत वरिष्ठ अधिकारी रहे मौजूद

पहले भी कर चुके हैं यात्रा

गौरतलब है कि यह तस्वीर यात्रा के बाद तब ली गई थी जब दिग्विजय बिना किसी प्राथमिक सुविधा के भी आराम  कर रहे थे. आपको बता दें  कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका थी. उन्होंने इससे पहले  साल 2018 में नर्मदा यात्रा निकाली थी जो कि 192 दिनों तक चली थी और कहा यह भी जाता है कि उन्होंने यह यात्रा नंगे पैर की थी. यह भी माना जाता है कि मध्य प्रदेश मे भाजपा को हराने में दिग्विजय की नर्मदा यात्रा की अहम भूमिका थी. 

अधर में लटका सचिन पायलट का भविष्य? अंगद की तरह CM पद पर बैठे हैं गहलोत

राहुल से आगे चलते हैं दिग्विजय

इतना ही नहीं, भारत जोड़ो यात्रा में दिग्विजय सिंह की सक्रियता यह दर्शा रही है कि उम्रदराज होने के बावजूद वे बिल्कुल ही स्वस्थ हैं. इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि दिग्विजय सिंह राहुल गांधी की यात्रा से करीब 1.5 किलोमीटर आगे चलते हैं जो कि इस उम्र में भी उनकी स्फूर्ति को दर्शाता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement