Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'बिहार जल रहा और CM पार्टी कर रहे', बीजेपी ने नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी पर उठाए सवाल

Nitish Kumar Iftar Party: बीजेपी नेता विजय कुमार सिन्हा ने आरोप लगाया कि नीतीश कुमार ने चोर दरवाजे से आरजेडी को सत्ता में ला दिया है.

'बिहार जल रहा और CM पार्टी कर रहे', बीजेपी ने नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी पर उठाए सवाल

नीतीश कुमार की इफ्तार पार्टी से बीजेपी ने किया किनारा

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रमजान के पाक महीने में बिहार में सियासत का उबाल जोरों पर है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को इफ्तार पार्टी रखी है. इसमें राज्यपाल समेत तमाम दलों को न्योता भेजा गया है. नीतीश की ओर से बीजेपी के कई नेताओं को भी बुलाया गया है. लेकिन बीजेपी ने नीतीश के इस न्योते को ठुकरा दिया है. बीजेपी ने कहा कि बिहार के कई जिले हिंसा में जल रहे हैं और मुख्यमंत्री इफ्तार पार्टी कर रहे हैं.

नीतीश की इस इफ्तार पार्टी को 2024 और 2025 के चुनाव के गणित के तौर पर देखा जा रहा है. यही वजह है कि पार्टी में आने वाले मेहमानों पर सबकी नजर रहेगी. पिछले साल भी जब RJD की तरफ से इफ्तार पार्टी रखी गई थी तो उसमें बिहार में सत्ता परिवर्तन की स्क्रिप्ट लिखी गई थी. नीतीश ने राज्यपाल और महागठबंधन के नेताओं को इसमें शामिल होने के लिए बुलाया है.

ये भी पढ़ें- आंध्र प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका, किरण कुमार रेड्डी BJP में हुए शामिल, जानिए क्यों किया ऐसा  

बीजेपी ने उठाए सवाल
बिहार में नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने नीतीश की इस इफ्तार पार्टी पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा कि बिहार हिंसा में जल रहा है. कानून व्यवस्था खत्म हो चुकी है और मुख्यमंत्री इफ्तार पार्टी दे रहे हैं. हम ऐसी इफ्तार पार्टी में शामिल नहीं होंगे. सिन्हा ने आरोप लगाया कि नीतीश ने चोर दरवाजे से आरजेडी को सत्ता में ला दिया है.

इसे भी पढ़ें- अमृतपाल सिंह के पास 'सरेंडर' ही आखिरी रास्ता, नहीं साथ दे रहे 'अपने', कैसे मजबूर हुआ खालिस्तानी? जानिए वजह

गौरतलब है कि रामनवमी के दौरान बिहार के कई जिलों में भड़की हिंसा में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी, जबकि कई लोग घायल हुए थे. हिंसा के दौरान कई जगह आगजनी और तोड़फोड़ की गई थी. हिंसक के झड़प के दौरान सरकारी वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया था. इसमें ज्यादा हिंसा नालंदा जिले के बिहार शरीफ में हुई थी. यहां पांच लोगों को गोली लगी थी.

दंगों की साजिश रचने वालों का होगा पर्दाफाश
वहीं, नीतीश कुमार ने प्रदेश में साम्प्रदायिक दंगों को रोक पाने में विफलता के आरोपों को खारिज करते हुए बुधवार को कहा कि प्रदेश में हिंसा कराई गयी। मुख्यमंत्री ने दंगों को लेकर आरोपों पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के खिलाफ रोष जाहिर करते हुए उन लोगों का पर्दाफाश करने का संकल्प दोहराया जिन्होंने दंगे की साजिश रची थी. यहां आयोजित एक कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार में हिंसा कराई गई, माहौल खराब करने की कोशिश की गई. उन्होंने कहा कि यहां कभी कुछ होता नहीं है, क्योंकि सब लोग सावधान रहते हैं. नीतीश ने कहा कि प्रशासन ने सही तरीके से सबकुछ संभाला है. उन्होंने दावा किया कि सब कुछ जानबूझकर कराया गया गया, हिंसा की जांच जारी है और जल्दी ही सच सामने आएगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement