Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Raids in Bihar: लालू के घर छापेमारी और पूछताछ पर बोले नीतीश कुमार, हम साथ आए इसलिए ये सब फिर होने लगा

लालू यादव के परिवार और करीबियों के घर जांच एजेंसियों की रेड पड़ी है. केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई पर पहली बार नीतीश कुमार ने जवाब दिया है.

Raids in Bihar: लालू के घर छापेमारी और पूछताछ पर बोले नीतीश कुमार, हम साथ आए इसलिए ये सब फिर होने लगा

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) प्रमुख लालू यादव (Lalu Prasad Yadav) के रिश्तेदारों और करीबियों के घर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने रेड डाली है. RJD नेताओं पर हुए इस एक्शन को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहली बार मीडिया से बातचीत की है. सीएम नीतीश ने कहा है कि जब महागठबंधन साथ आता है, तब केंद्रीय एजेंसियां ऐसा करती हैं.

सीएम नीतीश कुमार ने कहा, 'जिसके साथ हुआ है वो तो जवाब दे ही रहें, हम क्या बोलेंगे? शुरू से लेकर अब तक कहीं पर कुछ होता है उस पर हम कुछ नहीं बोलते हैं. साल 2017 में हुआ था तो भी हम कुछ नहीं बोले. उस वक्त  इन कारणों से आरजेडी और जेडीयू अलग हो गई थी. अब पांच साल बाद फिर से रेड हो रही क्योंकि हम लोग साथ आए हैं. इसमें क्या ही कहेंगे. कितने साल से रेड चल रही है.'

इसे भी पढ़ें- Delhi Excise Policy: ईडी के सामने पेश हुईं KCR की बेटी के कविता, पूछताछ जारी

घिर गए हैं लालू परिवार के करीबी

लालू यादव और तेजस्वी यादव से जुड़ी संपत्तियों पर भी ईडी रेड डाल रही है. बिहार में बुरी तरह से लालू परिवार घिर गया है. अब तक 15 से ज्यादा आरजेडी नेताओं के घर ईडी छापे डाल चुकी है. वहीं CBI ने तेजस्वी यादव को 11 मार्च को पेश होने के लिए समन जारी किया था लेकिन उन्होंने पत्नी के स्वास्थ्य का बहाना बनाकर पूछताछ टाल दी.

यह भी पढ़ें- समन के बाद भी CBI के सामने पेश नहीं होंगे तेजस्वी यादव, बेहोश हुईं पत्नी

जांच एजेंसियों के निशाने पर है लालू परिवार

ED ने शुक्रवार को तेजस्वी यादव, उनकी बहन चंदा यादव, रागिनी यादव, हेमा यादव, लालू प्रसाद के करीबी अबू दुजाना और अन्य के न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी स्थित घर समेत लालू के परिवार और दोस्तों के 15 ठिकानों पर छापेमारी की है. इससे पहले CBI ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद और उनकी बेटी मीसा भारती से छह और सात मार्च को IRCTC की जमीन मामले में पूछताछ की थी. (इनपुट: ANI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement