Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar school closed: भयंकर गर्मी के कारण बिहार में स्कूल बंद, CM Nitish kumar ने दिया आदेश, जानें कब खुलेंगे स्कूल

Bihar school closed: बढ़ते तापमान और चिलचिलाती धूप के कारण बिहार में सीएम नीतीश कुमार (Nitish kumar) ने सभी स्कूलों को 8 जून तक बंद रखने का आदेश दिया है.

Latest News
Bihar school closed: भयंकर गर्मी के कारण बिहार में स्कूल बंद, CM Nitish kumar ने दिया आदेश, जानें कब खुलेंगे स्कूल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Bihar school closed: बिहार में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण शेखपुरा और बेगुसराय के साथ कई जिलों के सरकारी स्कूल के बच्चे बेहोश हो गए थे. बच्चों के स्वास्थ और बढ़ते तापमान को देखते हुए बिहार CM Nitish kumar ने सभी सरकारी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिया है. सीएम ने कहा है कि सूबे के सभी स्कूल और कोचिंग संस्थान 30 मई से 8 जून तक बंद रहेंगे. 

CM Nitish kumar का आदेश बंद रहेंगे सभी स्कूल 
बिहार में कुछ दिन से अलग-अलग स्कूलों में बच्चों के बेहोश होने की खबरें सामने आ रही थीं, लेकिन इसके बाद भी बिहार के अपर मुख्य सचिव KK Pathak की ओर से स्कूल बंद करने का आदेश नहीं दिया गया था. सीएम नीतीश ने बिहार के मुख्य सचिव ब्रजेश महरोत्रा से सभी स्कूलों बंद रखने का निर्देश जारी करने के लिए कहा है.


यह भी पढ़ें- दिल्ली में गर्मी से मची त्राहि-त्राहि, LG बोले- लेबर और मजदूरों को मिलेगी दोपहर 12 से 3 बजे तक छुट्टी


बिहार में आसमान से बरस रही आग 
इस समय बिहार में आसमान से आग बरस रही है. प्रदेश के औरंगाबाद जिले में पारा 48 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया. गर्मी की वजह से स्कूल के बच्चे लागातार बेहोश हो रहे थे. बच्चों की हालत को देखते हुए बच्चों के अभिभावक स्कूलों को बंद करने की मांग कर रहे थे. लेकिन केके पाठक कोई  निर्णय नहीं ले पा रहे थे. इसी बीच CM Nitish kumar ने 8 जून तक स्कूलों को बंद करने की घोषणा कर दी. 

स्कूलों में बच्चों समेत टीचर्स भी होने लगे थे बेहोश
Bihar के शेखपुरा, मुंगेर समेत अन्य जिलों के स्कूलों को अब तक 50 से ज्यादा बच्चे बीमार पड़ गए. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. इतना ही नहीं बिहार के बांका जिले के एक सरकारी स्कूल में बुधवार को खाना बनाने के दौरान रसोईया मुर्छित होकर जमीन पर गिर पड़ी. बिहार के कई जिलों से इसी तरह की कभी बच्चों तो कभी आध्यापकों के बीमार होने की खबरें सामने आ रही है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर पढ़ने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.


 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement