Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Gandhi और बिलावल भुट्टो ने ऐसा क्या कहा कि जमकर हो रही आलोचना, पढ़िए पूरा बयान

Bilawal Bhutton on Modi: पाकिस्तानी विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो ने पीएम मोदी के बारे में अतरराष्ट्रीय मंच पर एक विवादित बयान दिया है.

Rahul Gandhi और बिलावल भुट्टो ने ऐसा क्या कहा कि जमकर हो रही आलोचना, पढ़िए पूरा बयान

Rahul Gandhi, Narendra Modi, Bilawal Bhutto

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत और पाकिस्तान के दो नेता आज खूब चर्चा में हैं. भारत में कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने चीन के साथ हुई भारतीय सेना की झड़प (Tawang Clash) पर बयान दिया है. वहीं, पाकिस्तान के विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो (Bilawal Bhutto) ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में आपत्तिजनक बयान दिया है. अपने बयानों की वजह से इन दोनों नेताओं की खूब आलोचना हो रही है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के साथ-साथ कांग्रेस नेताओं ने भी बिलावल भुट्टो के बयान की आलोचना करते हुए कहा है कि उन्हें देश के प्रधानमंत्री पर टिप्पणी करने का कोई हक नहीं है. राहुल गांधी के बयान को लेकर बीजेपी हमलावर है तो कांग्रेस पार्टी अपने नेता का बचाव कर रही है.

बिलावल भुट्टो के बयान पर कांग्रेस नेता और छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने कहा है, 'मैं बिलावल भुट्टो के इस बयान की निंदा करता हूं. इसके लिए करारा जवाब दिया जाना चाहिए. हमारे प्रधानमंत्री के बारे में किसी को इस तरह के बयान देने का अधिकार नहीं है. हमारी राजनीतिक विचारधारा अलग है लेकिन यह बात देश की है और नरेंद्र मोदी हमारे देश के प्रधानमंत्री हैं.'

यह भी पढ़ें- PM Modi पर भद्दी टिप्पणी करने वाले बिलावल भुट्टो कितने दूध के धुले, पाकिस्तान में खिलाए हैं कई गुल

बिलावल भुट्टो ने PM मोदी के बारे में क्या कहा?
पाकिस्तान सरकार में बिलावल भुट्टो विदेश मंत्री हैं. बिलावल भुट्टो ने अमेरिका में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के अधिवेशन से इतर के प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि भारत सरकार, महात्मा गांधी के बजाय हिटलर से प्रभावित है. बिलावल ने पीएम मोदी के बारे में अभद्र टिप्पणी करते हुए उन्हें 'गुजरात का कसाई' कहा था. बिलावल भुट्टो ने कहा, 'मैं भारत के विदेश मंत्री को याद दिलाना चाहता हूं कि ओसामा बिन लादेन मर चुका है लेकिन गुजरात का कसाई जिंदा है और वह भारत का प्रधानमंत्री है. RSS क्या है? RSS हिटलर की SS से प्रेरित है. भारत में आतंकवाद कौन फैलाता है? क्या ऐसा पाकिस्तान करता है? गुजरात के लोगों से पूछिए. वो कहेंगे कि उनका प्रधानमंत्री ही ऐसा करता है.'

बिलावल भुट्टो के इस बयान पर भारत ने सख्त ऐतराज जताया है. कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा है कि बेहतर होगा कि बिलावल भुट्टो अपने देश पर ध्यान दें. बिलावल पाकिस्तान पर बढ़ते कर्ज, आर्थिक संकट और आतंकवाद की समस्या को हल करने पर ध्यान दें. भारत के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि बिलावल भुट्टो का यह बयान पाकिस्तान के स्तर को बताता है. उन्होंने कहा कि यह बयान बताता है कि भारत के खिलाफ जहर उगलने के लिए पाकिस्तान किस हद तक जाता है.

यह भी पढ़ें- क्या चीन वाले बयान पर कांग्रेस छोड़ देगी राहुल गांधी का साथ? जानें BJP का मास्टर प्लान

Rahul Gandhi ने भारत-चीन विवाद पर क्या बोला?
चर्चा में राहुल गांधी भी हैं. हाल ही में अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. राहुल गांधी ने कहा, 'चीन युद्ध की तैयारी कर रहा है लेकिन भारत सरकार स्थिति की गंभीरता नहीं समझ रही है. वह गहरी नींद में है. चीन की यह तैयारी केवल घुसपैठ के लिए नहीं है. वह पूरे युद्ध के लिए तैयार है. चीन ने भारत के 2000 वर्ग किलोमीटर इलाके पर कब्जा कर लिया है. उसने भारत के 20 जवानों को शहीद कर दिया है और अरुणाचल में जवानों को पीट रहा है.'

यह भी पढ़ें- BJP को राहुल गांधी में नजर आ रहे बिलावल भुट्टो, अमित मालवीय के बयान पर सियासी बवाल

इस पर बीजेपी ने राहुल गांधी पर चौतरफा हमला बोल दिया है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने राहुल गांधी के इस बयान को शर्मनाक बताया है. वहीं, बीजेपी सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा, 'राहुल गांधी के नाना जी सो रहे थे और सोते-सोते उन्होंने भारत का 37000 वर्ग किमी क्षेत्र गंवा दिया. उसके बाद राहुल गांधी को लगा कि चीन से मित्रता करनी चाहिए और अब मित्रता इतनी गहरी है कि चीन क्या करने वाला है ये उन्हें पता है.' केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि जब डोकलाम की घटना हुई थी तब राहुल गांधी चीन के अधिकारियों के साथ सूप पी रहे थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement