Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पहले किया खालिस्तानियों का कनाडा में स्वागत, बवाल मचते ही राजदूत ने वापस लिया भारत विरोधी बयान

Canada High Commissioner: कनाडाई उच्चायुक्त के खालिस्तान पर दिए बयानों के चलते आक्रामकता भड़क सकती थी.

पहले किया खालिस्तानियों का कनाडा में स्वागत, बवाल मचते ही राजदूत ने वापस लिया भारत विरोधी बयान
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत में कनाडा के राजदूत ने खालिस्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है जिसके बाद बात बिगड़ती देख उन्हें अपने बयान से पलटी मारनी पड़ी. राजधानी के बंगला साहिब गुरुद्वारे में खालिस्तान को लेकर पूछे गए सवाल पर कनाडाई राजदूत कैमरन मैके ने कहा कि कनाडा सभी मान्यताओं औऱ धर्मों का सम्मान करता है. वहीं बाद में जब मामला बढ़ा तो उन्होंने कहा है कि वे भारत की संप्रभुता का समर्थन करते हैं.

दरअसल, भारत में कनाडा के उच्चायोग के अधिकारी  कैमरन मैके ने कहा, "कनाडा में सभी धर्मों का स्वागत है. कनाडा में हम सभी धर्मों के लोगों का समर्थन करते हैं." वे दिल्ली में गुरुद्वारा बंगला साहिब मत्था टेकने गए थे लेकिन यहां उनसे जब खालिस्तानी संगठन से कनाडा सरकार के निपटने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने इस मामले में पहले विवादित बयान दिया और फिर उन्हें मजबूरी में पलटना पड़ा.

गाजीपुर पहुंचे केजरीवाल, बोले- कचरे के मुद्दे पर लड़े जाएंगे MCD Elections

पहले दिया था विवादित बयान

कनाडाई उच्चायुक्त मैके ने कहा, "कनाडा में सभी धर्मों का स्वागत है." खालिस्तान को लेकर हुए जनमत संग्रह पर भारत ने कनाडा सरकार से आपत्ति जाहिर की थी जिसके बाद अब उनके राजदूत मैके ने भी अजीबो-गरीब बयान दे दिया. इस मुद्दे पर उनका विरोध शुरू हुआ तो उन्हें थोड़ी ही देर में अपना बयान बदलना पड़ा.

PoK को लेकर बड़ा प्लान बना रही भारत सरकार? राजनाथ सिंह ने कश्मीर में कही बड़ी बात

फिसली जुबान तो संभल गए कनाडाई राजदूत 

जब उन्हें यह समझ आया कि उन्होंने खालिस्तान को लेकर विवादित बयान दे दिया है तो उन्हें संभलना पड़ा और उन्होंने कहा वे भारत की संप्रभुता और अखंडता का समर्थन करते हैं. उनके इस बयान से यह स्पष्ट हो गया कि उन्होंने अपनी गलती सुधारने की कोशिश की है. गौरतलब है कि भारत कनाडा में लगताार फलते-फूलते खालिस्तानी अलगाववाद के मुद्दे पर कनाडा को आड़े हाथों लेता रहा है जिस पर कनाडा सरकार के सामने भी कई मुश्किले खड़ी हुई हैं.

 देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement