Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली: भ्रष्टाचार के मामले में CBI की बड़ी कार्रवाई, RML अस्पताल के दो डॉक्टर समेत 9 लोग गिरफ्तार

Delhi Crime News: सीबीआई के सूत्रों के मुताबिक, आरोपी अलग-अलग तरीके से भ्रष्टाचार को अंजाम दे रहे थे और मरीजों से इलाज के नाम पर मोटी रकम वसूल रहे थे.

Latest News
article-main

 RML hospital 2 doctor arrest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भ्रष्टाचार के मामले में सीबीआई ने देश की राजधानी दिल्ली में बड़ा एक्शन लिया है. सीबीआई ने RML अस्पताल के दो डॉक्टरों समेत 9 लोगों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि ये लोग इलाज के नाम पर मरीजों से मोटी रकम वसूल रहे थे. गिरफ्तार किए गए लोगों में एक प्रोफेसर और एक असिस्टेंट प्रोफेसर शामिल हैं. 

सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर के मुताबिक, RML अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टर पर्वतगौड़ा और इसी विभाग के डॉक्टर अजय राज मेडिकल उपकरण बनाने सप्लाई करने वाली कंपनियों के लोगों के साथ मिलकर मरीजों से खुलेआम रिश्वत वसूल रहे थे. इतना ही नहीं अस्पताल में भर्ती कराने, मेडिकल रेस्ट देने का सर्टिफिकेट देने और इलाज कराने के नाम पर उगाही का धंधा चल रहे थे.

जानकारी के अनुसार, नागपाल टेक्नोलॉजीज प्राइवेट लिमिटेड के मालिक नरेश नागपाल मरीजों पर इस्तेमाल होने वाले उपकरणों की सप्लाई करते हैं. उनके उपकरणों को इस्तेमाल करने के लिए RML अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग के डॉक्टर पर्वतगौडौसे नियमित रूप से नागपाल से लेते हैं. 


ये भी पढ़ें- 'पूर्वोत्तर वाले चीनी, साउथ वाले अफ्रीकी', जानें और क्या सब बोले सैम पित्रोदा


रंगे हाथ रिश्वत लेते पकड़े गया डॉक्टर
2 मई 2024 को डॉ. पर्वतगौड़ा ने नागपाल से चिकित्सा उपकरणों के रिश्वत मांगी थी. नागपाल ने डॉक्टर को आश्वसन दिया कि 7 मई को रकम अस्पताल में पहुंचा दी जाएगी. इसी आधार पर सीबीआई ने जाल बिछाया और जैसे ही 7 मई को डॉ. पर्वतगौड़ा के पास रिश्वत की पेमेंट पहुंची, उसको रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया गया. डॉक्टर के खाते में UPI के जरिए ढाई लाख की रकम पहुंची थी.

वहीं, एक महिला की डिलीवरी कराने के लिए उसके पति से 20 हजार रुपये की रिश्वत भी मांगी गई थी. रकम नहीं देने पर डिलीवरी रोकने की धमकी दी गई. सीबीआई ने डॉक्टर्स, मेडिकल इक्यूपमेंट्स से जुड़े डीलर्स के यहां 15 ठिकानों पर छापेमारी की.

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement