Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Manish Sisodia बोले- दबाव बनाने पर अधिकारी ने दे दी जान, सीबीआई ने खारिज किया दावा

CBI Officer Suicide Case: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि सीबीआई के एक अधिकारी ने इसलिए जान दे दी क्योंकि उस पर दबाव बनाया गया.

Manish Sisodia बोले- दबाव बनाने पर अधिकारी ने दे दी जान, सीबीआई ने खारिज किया दावा

मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली की शराब नीति (Delhi Excise Policy) के जुड़े कथित घोटाले में घिरे उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने सोमवार को दावा किया कि केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के एक अधिकारी ने इसलिए आत्महत्या कर ली क्योंकि उस पर उन्हें (सिसोदिया) को आबकारी नीति मामले में फंसाने के लिए दबाव डाला गया था. इस मामले में सीबीआई ने मनीष सिसादिया के दावे को खारिज करते हुए कहा है कि है कि अधिकारी जितेंद्र कुमार का आबकारी नीति वाले केस से कोई लेना देना नहीं था. मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को कहा है कि वह चाहें तो उन्हें गिरफ्तार करवा लें लेकिन अधिकारियों के परिवारों को इस तरह से बर्बाद न करें.

आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह केवल विधायकों की खरीद फरोख्त करके गैर-बीजेपी राज्यों में सरकारों को अस्थिर करने के बारे में सोचते हैं. आपको बता दें कि सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में लाई गई दिल्ली आबकारी नीति तैयार करने और लागू करने में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पिछले महीने मनीष सिसोदिया के दिल्ली स्थित आवास पर छापा मारा था.

सीबीआई ने सिसोदिया के दावों को शरारती और भ्रामक बताते हुए खारिज कर दिया और कहा कि उनके बयान दिल्ली आबकारी नीति मामले में मौजूदा जांच से ध्यान हटाने का प्रयास हैं. सीबीआई ने एक बयान में कहा, 'सीबीआई सिसोदिया के इस शरारती और भ्रामक बयान का कड़ा खंडन करती है. यह स्पष्ट किया जाता है कि अधिकारी दिवंगत जितेंद्र कुमार इस मामले की जांच से किसी भी तरह से जुड़े नहीं थे. वह डिप्टी लीगल अडवाइजर थे.'

यह भी पढ़ें- किसानों का कर्ज माफ, बिजली मुफ्त, राहुल ने गुजरात की जनता को दिए ये वचन

पीएम मोदी पर बरसे मनीष सिसोदिया
मनीष सिसोदिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आरोप लगाया, 'सीबीआई के एक अधिकारी पर मुझे झूठे आबकारी मामले में फंसाने के लिए दबाव डाला गया. वह मानसिक दबाव नहीं झेल सका और दो दिन पहले आत्महत्या कर ली, यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है, मैं बहुत व्यथित हूं.' उन्होंने कहा, 'मैं प्रधानमंत्री से पूछना चाहता हूं कि अधिकारियों पर इतना दबाव क्यों डाला जा रहा है कि वे इतना बड़ा कदम उठाने के लिए मजबूर हो रहे हैं. आप चाहें तो मुझे गिरफ्तार कर लें लेकिन अपने अधिकारियों के परिवारों को बर्बाद न करें.'

यह भी पढ़ें- Hemant Soren ने हासिल किया विश्वास मत, भाजपा पर जमकर किया प्रहार, जानिए भाषण की 5 बड़ी बातें

उन्होंने मोदी से यह भी सवाल किया कि क्या केंद्र के पास केवल 'ऑपरेशन लोटस' का ही काम है. आपको बता दें कि सीबीआई के डिप्टी लीगल अडवाइजर जितेंद्र कुमार का शव तीन दिन पहले उनके घर में ही फंदे से लटकता हुआ पाया गया था. सिसोदिया का कहना है कि जितेंद्र कुमार पर दबाव बनाया गया कि वह मनीष सिसोदिया को आबकारी नीति में फंसाएं. सिसोदिया के मुताबिक, जितेंद्र इस दबाव को झेल नहीं सके और खुद को फांसी लगा ली.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement