Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले चंडीगढ़ में बड़ा खेला, AAP के 3 पार्षद बीजेपी में शामिल, मेयर ने दिया इस्तीफा

Chandigarh Mayor Election 2024: बीजेपी के मनोज सोनकर 30 जनवरी को AAP के कुलदीप कुमार को हराकर मेयर बने थे. लेकिन विपक्षी दलों ने इस चुनाव में बीजेपी पर धांधली का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

Latest News
सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई से पहले चंडीगढ़ में बड़ा खेला, AAP के 3 पार्षद बीजेपी में शामिल, ��मेयर ने दिया इस्तीफा

Chandigarh aap councilor

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

चंडीगढ़ मेयर चुनाव (Chandigarh Mayor Election) में कथित धांधली को लेकर आज (सोमवार) को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है. लेकिन उससे पहले ही बीजेपी नेता मनोज सोनकर (Manoj Sonkar) ने चंडीगढ़ मेयर पद से इस्तीफा दे दिया है. वहीं, आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा है. AAP के तीन पार्षद पूनम देवी, गुरचरण काला और नेहा मुसावट बीजेपी में शामिल हो गए हैं.

बीजेपी नेता मनोज सोनकर 30 जनवरी को आम आदमी पार्टी के कुलदीप कुमार को हराकर मेयर बने थे. लेकिन विपक्षी दलों ने इस चुनाव में बीजेपी पर धांधली का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी. AAP ने एक वीडियो जारी किया था. जिसमें बताया गया कि चुनाव अधिकारी इंडिया गठबंधन सदस्यों की वोटों को जानबूझकर रद्द कर रहा है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने अधिकारी को जमकर फटकार लगाई थी.

बीजेपी नेता अरुण सूद ने बताया कि आम आदमी पार्टी (आप) के तीन पार्षद भाजपा में शामिल हो गए हैं. इस महीने की शुरुआत में शीर्ष अदालत ने महापौर चुनाव कराने वाले निर्वाचन अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा था कि यह स्पष्ट है कि उन्होंने मतपत्रों में छेड़छाड़ की थी और उन पर मुकदमा चलाया जाना चाहिए.

भी पढ़ें- Farmers Protest 2024: शंभू बॉर्डर पर डटे किसान, पंजाब के 7 जिलों में इंटरनेट पर पाबंदी बढ़ी

निर्वाचन अधिकारी की आज कोर्ट में पेशी
कोर्ट ने यह भी कहा था कि अधिकारी का कृत्य लोकतंत्र की "हत्या करने और मजाक" है. अदालत ने मतपत्रों और मतदान की कार्रवाई के वीडियो को सुरक्षित करने का भी आदेश दिया था और 19 फरवरी को मामले की अगली सुनवाई पर निर्वाचन अधिकारी को व्यक्तिगत रूप से पेश होने को कहा था.

AAP की तरफ से वरिष्ठ वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने चंडीगढ़ मेयर चुनाव के मतदान का सीसीटीवी फुटेज सुप्रीम कोर्ट में दिखाया था. फुटेज को देखने के बाद सीजेआई डीवाई चंद्रचूड़ ने कहा था कि 'यह लोकतंत्र का मजाक है. यह लोकतंत्र की हत्या है. वीडियो में देखने से स्पष्ट होता है कि कैसे बैलेट को विकृत किया जा रहा है. आरोपी को दंडित किया जाना चाहिए.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement