Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Char Dham Yatra 2024: यमुनोत्री में उमड़ आए इतने भक्त, कई किलोमीटर लंबा लग गया जाम

केदारनाथ और यमुनोत्री धाम में भक्तों की रिकॉर्ड तोड़ भीड़ उमड़ी. मंदिर से लेकर कई किलोमीटर तक रोड पर जाम लगा हुआ है.

Latest News
Char Dham Yatra 2024: यमुनोत्री में उमड़ आए इतने भक्त, कई किलोमीटर लंबा लग गया जाम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Char Dham Yatra 2024: अक्षय तृतीया से चार धाम यात्रा की शुरुआत हो चुकी है. आज यात्रा का तीसरा दिन है. शुक्रवार से शुरू हुई इस यात्रा में रविवार को श्रद्धालुओं के लिए बद्रीनाथ धाम के कपाट खोल दिए गए हैं. भगवान के दर्शन के लिए भक्तों में जमकर उत्साह दिखा. केदारनाथ और यमुनोत्री धाम में भीड़ ने रिकॉर्ड ही तोड़ दिया है. भीड़ के कारण कई किलोमीटर तक जाम लग गया. 

भीड़ से लगा जाम
यमुनोत्री में भीड़ बढ़ने से पैदल मार्ग और हाईवे पर जाम लग गया. खचाखच भीड़ की वजह से लोगों को परेशानी का भी सामना भी करना पड़ रहा है. बीते शनिवार को भारी भीड़ को देखते हुए यात्रा को पड़ावों पर ही रोक दी गई. आपको बता दें कि इस कारण लोगों को दर्शन किए बिना ही वापस लौटना पड़ा. इस भीड़ की तस्वारें सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रही हैं. इसमें साफ दिखाई दे रहा है कि श्रद्धालु किस तरह से भीड़ में फंसे हुए हैं. लगातार बढ़ती भीड़ को देखते हुए पुलिस ने लोगों से यमुनोत्री धाम न आने की अपील की है. उनका मानना है कि इससे जान का जोखिम बढ़ सकता है.

चारधाम यात्रा में बढ़ती भीड़ को देखते हुए उत्तरकाशी पुलिस ने अपने एक्स अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर कर लोगों से यात्रा स्थगित करने की अपील की है. उन्होंने पोस्ट में लिखा कि "आज श्री यमुनोत्री धाम पर क्षमता के अनुसार पर्याप्त श्रद्धालु यात्रा के लिये पहुंच चुके हैं. अब और अधिक श्रद्धालुओं को भेजना जोखिम भरा है. जो भी श्रद्धालु आज यमुनोत्री यात्रा पर आने जा रहे हैं, उनसे विनम्र अपील है कि आज यमुनोत्री जी की यात्रा स्थगित करें".

इसके साथ ही पुलिस ने इमरजेंसी हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है. आपात स्थिति में फंसे तीर्थयात्री इमरजेंसी इस हेल्पलाइन नंबर- 7060005829 पर कॉल कर सकते हैं. इसी के साथ श्रद्धालु एम्स की ऑनलाइन कंसल्टेंसी सेवा का भी इस्तेमाल कर सकते हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement