Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Chath Puja पर नहीं मिला ट्रेन का टिकट तो तुरंत अपनाएं ये तरीका, आसानी से पहुंचेंगे घर

Chath Puja के मौके पर लोगों को ट्रेनों में टिकट नहीं मिल रही है जिसके चलते लोगों को यह चिंता है कि वे घर कैसे जाएंगे.

Chath Puja पर नहीं मिला ट्रेन का टिकट तो तुरंत अपनाएं ये तरीका, आसानी से पहुंचेंगे घर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: चार दिवसीय सूर्य देव की उपासना का पवित्र महापर्व छठ बिहार जाने वालों के लिए बेहद खास माना जाता है जिसका विस्तार पूरे देश और पूरी दुनिया वैभव हैं. छठ पूजा का त्योहार नहाय खाय के साथ शुरू हो गया. छठ के मौके पर यूपी बिहार जाने वाले लोगों को रेलवे में टिकट के जद्दोजहद करनी पड़ रही है. 

भारतीय रेलवे ने दिवाली और छठ पूजा को लेकर यूपी बिहार जाने वाले लोगों के लिए कई जोड़ी स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं. कुछ इसी तरह यूपी परिवहन की ओर से भी बसे चलाई गई हैं. ऐसे में यदि आप आसानी से छठ के मौके पर घर जाने की प्लानिंग कर रहे हैं तो यह खबर आपके बेहद काम की हो सकती है.

फेक न्यूज के जंजाल से चिंतित PM मोदी, फैक्ट चेक को लेकर कही अहम बात

दिल्ली से बिहार के बीच बसें

दरअसल, दिल्ली से बिहार के अलग-अलग शहरों के लिए प्राइवेट बस आसानी से मिल रही है. मिसाल के तौर पर पटना, गया, दरभंगा आदि के लिए भी प्राइवेट बसें उपलब्ध हैं लेकिन यह एक दिक्कत की बात भी है कि इस वक्त प्राइवेट बसों पर यात्रा करने पर आपको पैसा दोगुना भी देना पड़ सकता है. यह 28 अक्टूबर को दिल्ली से पटना के लिए यह 3 हजार से 10 हजार रुपये के बीच है. 

क्या फिर से साथ आएंगे BJP और शिवसेना? उद्धव के बयान से मची हलचल 

सरकारी बसों का है सहारा

वहीं यूपी परिवहन दिल्ली से पूर्वांचल के लिए बसें चला रहा है. अगर आप दिल्ली से गोरखपुर जाना चाहते हैं तो यहां कि किराया करीब 1500 रुपये है. www.onlineupsrtc.co.in पर जाकर बसों के लिए बुकिंग की जा सकती है. रिपोर्ट के मुताबिक छठ के दौरान 80 साधारण बसों और 20 एसी बसों का परिचालन लखनऊ से किया जा रहा है.

हवाई जहाज से महंगा है सफर

इसके अलावा फ्लाइट के जरिए भी दिल्ली से बिहार पहुंचा जा सकता है. इसके लिए यात्रियों को फिलहाल मोटी रकम खर्च करनी पड़ सकती है. फ्लाइट का किराया इस समय तीन गुने से भी ज्यादा बढ़ गया है. 28 अक्टूबर को दिल्ली से पटना का किराया 15 हजार रुपये के आसपास बताया जा रहा है. गया और दरभंगा के लिए भी हवाई किराए का यही हाल है. वहीं मुंबई से पटना का हवाई किराया 10 हजार के पार चला गया है.

गहलोत सरकार ने बदले 30 IAS अधिकारी, चर्चित आईएएस टीना डाबी का पति भी शामिल

प्राइवेट टैक्सी का भी है ऑप्शन

ट्रेन का टिकट न मिलने पर बस और फ्लाइट के अलावा आपके पास प्राइवेट कैब भी ऑप्शन है. इसके लिए आपको काफी मोटी रकम खर्च करनी होगी. दिल्ली से पटना तक के लिए प्राइवेट कैब का किराया 30 हजार को पार कर चुका है. अगर आप दिल्ली से गया के लिए कैब लेते हैं, तो भी आपको 20-30 हजार रुपये तक का किराया देना पड़ सकता है. बात अगर दिल्ली से मुजफ्फरपुर के लिए कैब की करें तो यहां भी आप 23-32 हजार रुपये तक खर्च करन के लिए तैयार रहें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement