Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Currency: CM केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग

Indian Currency: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी को पत्र लिखकर नोटों पर मां लक्ष्मी और भगवान गणेश की फोटो लगाने की मांग की है.

Indian Currency: CM केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, नोटों पर लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर लगाने की मांग

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः भारतीय नोटों पर फोटो को लेकर राजनीति तेज होती जा रही है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) को चिट्ठी लिखकर भारतीय नोटों पर महात्मा गांधी के साथ लक्ष्मी गणेश की फोटो लगाने की मांग की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि मैंने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर 130 करोड़ भारतवासियों की ओर से निवेदन किया है कि भारतीय करेंसी पर महात्मा गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी गणेश जी की तस्वीर भी लगाई जाए.  

केजरीवाल बोले-प्रभु के आशीर्वाद से देश करेगा तरक्की
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पत्र में लिखा, 'आदरणीय प्रधानमंत्री जी, देश के 130 करोड़ लोगों की इच्छा है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधी जी की और दूसरी तरफ श्री गणेश जी और लक्ष्मी जी की तस्वीर होनी चाहिए. आज देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर से गुजर रही है. आजादी के 75 वर्ष बाद भी भारत विकासशील और गरीब देशों में गिना जाता है. हमारे देश में आज भी इतने लोग गरीब हैं. क्यों ?' उन्होंने आगे कहा, 'एक तरफ हम सब देशवासियों को कड़ी मेहनत करने की जरूरत है तो दूसरी ओर हमें भगवान का आशीर्वाद भी चाहिए ताकि हमारे प्रयास फलीभूत हों. सही नीति, कड़ी मेहनत और प्रभु का आशीर्वाद इनके संगम से ही देश तरक्की करेगा.'

कांग्रेस ने की भीमराव अंबेडकर की फोटो लगाने की मांग
कांग्रेस नेता मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने महात्मा गांधी के साथ बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की तस्वीर लगाने की मांग की है. मनीष तिवारी ने इसे लेकर ट्वीट किया है. मनीष तिवारी ने कहा अहिंसा, संविधानवाद और समतावाद एक अद्वितीय संघ में विलीन हो रहे हैं, जो आधुनिक भारतीय प्रतिभा को पूरी तरह से जोड़ देगा. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नितिन राऊत ने भी इसे लेकर ट्वीट किया था और नोट पर महात्मा गांधी के साथ बाबा साहेब आंबेडकर की फोटो क्यों लगाने की मांग की थी. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement