Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ram Mandir होगा राष्ट्र का मंदिर, गर्भगृह का पहला पत्थर रखकर बोले सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी ने राम मंदिर के गर्भगृह का शिलापूजन किया. उन्होंने राम मंदिर को राष्ट्र का मंदिर बताया है.

Ram Mandir होगा राष्ट्र का मंदिर, गर्भगृह का पहला पत्थर रखकर बोले सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो- Twitter/BJP)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: अयोध्या (Ayodhya) के लिए आज का दिन बेहद खास है. राम मंदिर के गर्भगृह का निर्माण शुरू हो गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने बुधवार को अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह का शिलापूजन किया.

सीएम योगी ने कहा, 'यह मंदिर राष्ट्र मंदिर होगा और लोगों की आस्था का प्रतीक होगा. यह मंदिर लोगों की आस्था का प्रतीक होगा. यह एक राष्ट्र मंदिर होगा और इसका कार्य पूरी गति से आगे बढ़ेगा. भक्तों का 500 वर्ष का तर्पण समाप्त होने जा रहा है और अब यहां मंदिर होगा.'

Ram Mandir के गर्भगृह के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने रखी पहली ईंट, देखें PHOTOS

शीलापूजन के बाद क्या बोले केशव मौर्य?

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, 'राम मंदिर निर्माण का पहला चरण पूरा हो चुका है और दूसरा चरण गर्भगृह की आधारशिला रखे जाने के बाद शुरू होगा. राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण उच्चतम न्यायालय के निर्णय के बाद शुरू किया गया और निर्माण का पहला चरण पूर्ण हो गया है. दूसरा चरण गर्भगृह की आधारशिला रखे जाने के साथ शुरू होगा.'

योगी आदित्यनाथ ने उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों की उपस्थिति में मंत्रोच्चारण के बीच गर्भगृह की आधारशिला रखी. 

अयोध्या में भक्तिमय हुआ माहौल

पवित्र गर्भगृह के निर्माण को लेकर भक्तों में उत्साह देखने को मिल रहा है. अयोध्या नगरी में महौल उत्सवमय है. अयोध्या के मठों और मंदिरों को सजाया गया है. अयोध्या नगरी भक्तिमय माहौल में रंगी नजर आ रही है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement