Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

School Closed cold wave: दिल्ली-NCR और यूपी में शीतलहर का असर जारी, इन जिलों में हुई स्कूलों में छुट्टी, यहां बदली टाइमिंग

Cold Wave School: उत्तर भारत में कड़ाके की सर्दी जारी है. यूपी के कुछ जिलों में स्कूल बंद हैं, वहीं कई जगह टाइमिंग में बदलाव किया गया है.

School Closed cold wave: दिल्ली-NCR और यूपी में शीतलहर का असर जारी, इन जिलों में हुई स्कूलों में छुट्टी, यहां बदली टाइमिंग

UP के कई जिलों में स्कूल बंद रहेंगे. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश में कड़ाके की ठंड जारी है. शीतलहर का असर खत्म नहीं हुआ है. भीषण सर्दी के बीच यूपी के कुछ जिलों में स्कूलों की टाइमिंग बदली गई है, वहीं कई जगहों पर सर्दी की छुट्टी बढ़ा दी गई है. मेरठ में कड़ाके की ठंड को देखते हुए कक्षा 8 तक के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है. ग्रेड 9 से 12 के लिए टाइमिंग में बदलाव किया गया है.

क्लास 9 से 12 तक के छात्रों के लिए स्कूल की टाइमिंग दिन में 10 बजे से लेकर 3 बजे तक की कर दी गई है. 8वीं तक के स्कूल कब तक बंद रहेंगे, इसके बारे में कोई सूचना सामने नहीं आई है. लखनऊ में स्कूल आठवीं तक के स्कूल फिर से खुले हैं लेकिन सर्दी की स्थिति को देखते हुए प्रशासन कोई अहम फैसला कर सकता है. अलीगढ़ में आठवीं तक स्कूलों की छुट्टी 17 जनवरी तक बढ़ा दी गई है.

Weather Updates: दिल्ली में 1.4 डिग्री तापमान, UP में अलर्ट जारी, जानें कब मिलेगी कड़ाके की ठंड से राहत?

किन जिलों में बढ़ी स्कूलों की छुट्टी?

गोरखपुर, बदायूं, हापुड़ समेत कई जिलों के स्कूलों की छुट्टी 17 जनवरी तक बढ़ाई गई है. अगर मौसम ठीक रहता है तो स्कूल खोले जाएंगे. हालांकि मौसम विभाग का अनुमान है कि आने वाले 3 दिनों में मौसम में गलन और बढ़ने वाली है.

दिल्ली और नोएडा में क्या है स्कूलों की टाइमिंग

कई शहरों में अभिभावक और छात्र अभी भी स्कूलों के बंद होने की सूचना आने का इंतजार कर रहे हैं. फिलहाल दिल्ली और नोएडा में स्कूलों को बंद करने को लेकर कोई अपडेट सामने नहीं आया है. दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर में धूप हो रही है लेकिन आने वाले दिनों में सर्दी और बढ़ सकती है. ठंड के बाद भी स्कूल खुले रहेंगे. 

हरियाणा में बंद रहेंगे स्कूल

हरियाणा सरकार ने 15 जनवरी से विंटर वैकेशन को बढ़ा दिया है. मौसम विभाग ने अगले 5 दिनों में दिल्ली और उत्तर भारत के अन्य हिस्सों में घने कोहरे का अलर्ट जारी किया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement