Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

LPG Price: त्योहारों से पहले फिर लगा झटका, 209 रुपये महंगी हो गई गैस

Latest LPG Price: अक्टूबर महीने की शुरुआत में ही OCM ने कमर्शियल एलपीसी सिलिंडर की कीमतें 209 रुपये बढ़ा दी हैं. ये कीमतें आज से ही लागू हो जाएंगी.

LPG Price: त्योहारों से पहले फिर लगा झटका, 209 रुपये महंगी हो गई गैस

LPG Price Latest

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अक्टूबर महीने में नवरात्र शुरू हो रहे हैं, उसके बाद दशहरा और दिवाली के त्योहार भी आएंगे. इन त्योहारों से ठीक पहले गैस के दाम बढ़ गए हैं. तेल विपणन कंपनियों (ओएमसी) ने रविवार से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 209 रुपये की बढ़ोतरी की है. बढ़ी हुई कीमतें रविवार यानी आज से लागू हो जाएंगी. कीमतों में बढ़ोतरी के बाद नई दिल्ली में 1 अक्टूबर से 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत अब 1,731.50 रुपये होगी. इस बढ़ोतरी के तत्काल प्रभाव से बाहर खाना महंगा हो जाएगा.

यह फैसला ओएमसी द्वारा 1 सितंबर से कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 158 रुपये की भारी कटौती करने के ठीक एक महीने बाद आया है, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में उनकी कीमत 1,522 रुपये हो गई थी. कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में ताजा बढ़ोतरी केंद्र द्वारा अगस्त में देशभर के सभी कनेक्शन धारकों के लिए घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 200 रुपये की कटौती के ठीक एक महीने बाद हुई है.

यह भी पढ़ें- चंद्रयान के बाद अब आदित्य-L1 मिशन ने दी खुशखबरी, जानें क्या है नया अपडेट

पिछले महीने घटे थे दाम
आपको बता दें कि कमर्शियल और घरेलू एलपीजी (तरलीकृत पेट्रोलियम गैस) दोनों सिलेंडरों के लिए मासिक संशोधन हर महीने के पहले दिन किया जाता है. इससे पहले अगस्त में भी ओएमसी ने कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 99.75 रुपये की कटौती की थी. हालांकि, अभी घरेलू एलपीजी सिलिंडर के दामों में बदलाव नहीं किए गए हैं, जिससे इतनी राहत है कि घर वाला एलपीजी सिलिंडर 903 रुपये में ही मिलता रहेगा.

यह भी पढ़ें- पंजाब पुलिस की स्कॉर्पियो पर बैठ बनाई रील, कमिश्नर ने SHO को कर दिया सस्पेंड

इसी साल कई राज्यों में विधानसभा चुनाव भी होने हैं ऐसे में गैस के दाम भी अहम मुद्दा हो सकते हैं. कांग्रेस की राजस्थान सरकार 500 रुपये में एलपीजी सिलिंडर दे रही है, उसने मध्य प्रदेश में भी ऐसा ही करने का वादा किया है. वह गैस की बढ़ती कीमतों का मुद्दा भी खूब जोर-शोर से उठा रही है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement