Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नोटों पर तस्वीर को लेकर राजनीति तेज, अब कांग्रेस ने की बाबा साहब अंबेडकर की फोटो लगाने की मांग 

Congress: पिछले दिनों अरविंद केजरीवाल ने नोटों पर लक्ष्मी और गणेश की फोटो लगाने की मांग की थी. अब कांग्रेस नेता मनीष तिवारी का भी बयान सामने आया है. 

नोटों पर तस्वीर को लेकर राजनीति तेज, अब कांग्रेस ने की बाबा साहब अंबेडकर की फोटो लगाने की मांग 

Congress Senior Leader Manish Tiwari. (File Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः भारतीय नोटों पर तस्वीर को लेकर राजनीति तेज होती जा रही है. पिछले दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने नोटों पर लक्ष्मी और गणेश की तस्वीरें लगाने की मांग की थी. इस विवाद में अब कांग्रेस भी कूद गई है. मनीष तिवारी (Manish Tewari) ने महात्मा गांधी के साथ बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की तस्वीर लगाने की मांग की है. मनीष तिवारी ने इसे लेकर ट्वीट किया है.  

मनीष तिवारी ने कहा अहिंसा, संविधानवाद और समतावाद एक अद्वितीय संघ में विलीन हो रहे हैं, जो आधुनिक भारतीय प्रतिभा को पूरी तरह से जोड़ देगा. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नितिन राऊत ने भी इसे लेकर ट्वीट किया था और नोट पर महात्मा गांधी के साथ बाबा साहेब आंबेडकर की फोटो क्यों लगाने की मांग की थी. इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर भी निशाना साधा.  

केजरीवाल ने की थी लक्ष्मी गणेश की तस्वीर लगाने की मांग
अरविंद केजरीवाल ने इससे पहले नोट पर महात्मा गांधी के साथ-साथ लक्ष्मी और गणेश की तस्वीर लगाने की मांग की थी. इसके बाद बीजेपी ने उन पर जमकर हमला बोला था. बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु द्विवेदी ने कहा कि चुनाव से ठीक पहले आप 'हिंदू कार्ड' खेलना शुरू कर देती है. उन्होंने कहा कि नोटों पर क्या तस्वीर रहेगी इसका फैसला आरबीआई करता है.  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement