Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'भाजपा नेताओं के बच्चे राजनीति में क्यों हैं' परिवारवाद के आरोप पर राहुल गांधी का पलटवार

Rahul Gandhi on BJP: मिजोरम दौरे पर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला. आइए जानते हैं कि उन्होंने क्या कुछ कहा है...

'भाजपा नेताओं के बच्चे राजनीति में क्यों हैं' परिवारवाद के आरोप पर राहुल गांधी का पलटवार

Congress Leader Rahul Gandhi Today News Hindi 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) द्वारा परिवारवाद के आरोपों पर पलटवार किया है. अपने दो दिवसीय दौरे पर मिजोरम पहुंचे राहुल गांधी ने दूसरे दिन बीजेपी पर जमकर हमला बोला. केवल बीजेपी पर ही नहीं बल्कि उन्होंने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को लेकर भी कई तरह के सवाल किए. उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाया कि भाजपा भारत के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है. 

 राहुल गांधी ने पांच राज्यों में होने वाले चुनाव को लेकर कहा कि कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को कम मत आंकिए. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़, राजस्थान, मध्य प्रदेश, तेलंगाना और मिजोरम में हम जीत दर्ज करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि जब मैं मध्य प्रदेश जाता हूं तो मुझे भाजपा के खिलाफ भारी जनाक्रोश दिखता है, जब मैं छत्तीसगढ़ और राजस्थान जाता हूं तो वहां हमारी सरकार के किए गए काम के लिए भारी समर्थन देखता हूं. उन्होंने कहा कि जनता बीजेपी को हटाना चाहती है, हम लोगों को नहीं. 

ये भी पढ़ें: Delhi Meerut Rapid Rail: आरआरटीएस कॉरिडोर के उद्घाटन की तारीख आई सामने, PM मोदी इस दिन दिखाएंगे हरी झंडी

परिवारवाद को लेकर बीजेपी पर बोला हमला 

राहुल गांधी ने परिवारवाद को लेकर कहा कि अमित शाह का बेटा क्या करता है? राजनाथ सिंह का बेटा क्या करता है? आखिरी बार मैंने सुना था कि अमित शाह का बेटा इंडियन क्रिकेट टीम चलाता है. BJP के नेताओं को देखिए, उनके बच्चे क्या कर रहे हैं. BJP में अनुराग ठाकुर जैसे कई परिवारवाद के नेता हैं. उन्होंने आगे कहा कि हम मानते हैं कि भारत राज्यों का संघ है, जहां सभी संस्कृतियों, धर्मों, इतिहासों को बचाने की जरूरत है. कांग्रेस ने देश के मूलभूत ढांचे को बनाने में मदद की और हमेशा इसे बचाने की कोशिश की. 

ये भी पढ़ें: महाराणा प्रताप के वंशज की बीजेपी में एंट्री, भवानी सिंह कालवी भी हुए 'भगवामय'

आरएसएस पर लगाए ऐसे आरोप 

राहुल गांधी ने कहा कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) चाहता है कि देश एक विचार और एक संगठन से चले. हम इसका विरोध करते हैं. हम विकेंद्रीकरण पर विश्वास करते हैं, जबकि भाजपा मानती है कि सारे फैसले दिल्ली में होने चाहिए. बीजेपी भारत के संस्थागत ढांचे पर कब्जा करने की कोशिश कर रही है. आपको बता दें कि उन्होंने अपनी यात्रा के पहले दिन भी बीजेपी और पीएम नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया था. उन्होंने कहा था कि  नरेंद्र मोदी को मणिपुर की तुलना में इजराइल में होने वाली घटनाओं की ज्यादा चिंता है. 3 मई के बाद से हिंसा से जूझ रहा मणिपुर अब एक राज्य नहीं रहेगा बल्कि जाति के आधार पर दो हिस्सों में बंट जाएगा
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement