Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Coronavirus India: नया वेरिएंट मिलने के बाद मच गया है हड़कंप, जानिए क्या जारी हुआ है नया आदेश

Covid-19 India: वड़ोदरा में एक NRI महिला में कोरोना का BF.7 वेरिएंट मिला है. इसके बाद दूसरे देश से आने वालों के लिए खास आदेश दिया गया है.

Coronavirus India: नया वेरिएंट मिलने के बाद मच गया है हड़कंप, जानिए क्या जारी हुआ है नया आदेश

भारत में कोरोना के मामलों में इजाफा हो रहा है. 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Covid Rules- चीन और अन्य देशों में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामले तेजी से बढ़ने पर भारत में भी अलर्ट का माहौल है. हर छोटी से छोटी बात की निगरानी की जा रही है. देश में फिलहाल कोरोना मामले महज 0.01% ही हैं, लेकिन केंद्र सरकार ने सतर्कता के तौर पर मास्क और बूस्टर डोज को लेकर एडवाइजरी जारी कर दी है. ऐसे में भारत में भी कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 का मामला सामने आने के बाद हड़कंप मच गया है. यह वही वैरिएंट है, जिसके चलते चीन में महज 10 दिन के अंदर 60% आबादी संक्रमण के दायरे में आ चुकी है. भारत में वड़ोदरा पहुंची एक NRI महिला में यह वेरिएंट मिला है. इसके बाद केंद्र सरकार ने विदेश से आने वाले यात्रियों के रैंडम कोरोना टेस्ट का आदेश जारी कर दिया है.

पढ़ें- भारत में भी आ गया चीन वाला कोरोना, वडोदरा की एनआरआई महिला में मिला BF.7 वैरिएंट

एयरपोर्ट पर ही किया जाएगा रैंडम टेस्ट

ANI ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के हवाले से बताया है कि दूसरे देशों से आने वाले सभी यात्रियों का एयरपोर्ट पर ही रैंडम कोरोना टेस्ट किया जाएगा. इस टेस्ट में पॉजिटिव पाए जाने वाले लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजे जाएंगे ताकि कोरोना वैरिएंट की पहचान की जा सके. ऐसे लोगों को अलग से क्वारंटीन किया जाएगा या नहीं? इस सवाल पर फिलहाल मंत्रालय ने स्थिति स्पष्ट नहीं की है. 

पढ़ें- Coronavirus: सरकार ने जारी की कोरोना एडवाइजरी, घर से बाहर निकलने पर करना होगा ये सब

दिन में जारी हुई थी सबके लिए एडवाइजरी

इससे पहले बुधवार दिन में स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने देश में कोरोना के हालात की समीक्षा की थी. इस समीक्षा बैठक के बाद उन्होंने ट्वीट में कहा था कि संबंधित पक्षों को सतर्क रहने और कड़ी निगरानी करने के लिए कहा गया है. हम हर हालात से निपटने को तैयार हैं. 

पढ़ें- Coronavirus China: चीन में 80 करोड़ लोग संक्रमित पर मौत सिर्फ 5, जानिए ड्रैगन कैसे कर रहा आंकड़ों में खेल

इस बैठक के बाद कोरोना से जुड़ी एक एडवाइजरी (India Covid Advisory) भी जारी की गई थी. इस एडवाइजरी में सभी लोगों से भीड़भाड़ वाली जगह पर मास्क लगाने की अपील की गई है, जबकि अब तक कोविड वैक्सीन (Covid Vaccine) की बूस्टर डोज नहीं लेने वालों के लिए इसे लगवाना अनिवार्य कर दिया गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement