Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात CRPF जवान हटाए गए, रोड रेज की घटना के बाद एक्शन

CRPF महानिदेशक एस एल थाओसेन ने घटना की समीक्षा के बाद कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है. कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों द्वारा दिए गए शुरुआती बयानों के आधार पर एक प्रारंभिक रिपोर्ट तैयार की गई है.

कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात CRPF जवान हटाए गए, रोड रेज की घटना के बाद एक्शन

Kumar Vishwas

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता और कवि कुमार विश्वास की VIP सुरक्षा इकाई में तैनात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के कमांडो को हटा दिया गया है. हाल ही में हुई रोड रेज की घटना के बाद जवानों को हटा दिया गया है. दरअसल 8 नवंबर को कुमार विश्वास उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद से अलीगढ़ जा रहे थे. उसी दौरान उनके सुरक्षाकर्मियों की कार एक डॉक्टर की कार से टकरा गई थी.  डॉक्टर ने आरोप लगाया था कि कुमार विश्वास की सुरक्षा में तैनात सशस्त्र कर्मियों ने उसके साथ मारपीट की थी.

जानकारी के मुताबिक, कुमार विश्वास की सुरक्षा तैनात सीआरपीएफ तीन कमांडो हटा दिया गया है. कुमार विश्वास (53) द्वारा दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर खालिस्तान समर्थकों का समर्थन करने का आरोप लगाने के बाद केंद्र ने पिछले साल उन्हें सीआरपीएफ की वीआईपी सुरक्षा इकाई का एक छोटा सा 'वाई' श्रेणी का सशस्त्र सुरक्षा कवर प्रदान किया था. हालांकि,केजरीवाल ने कुमार विश्वास के आरोपों को खारिज कर दिया था. 

कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि कुमार विश्वास की वीआईपी सुरक्षा में तैनात तीन सीआरपीएफ जवानों को ड्यूटी से हटा दिया गया है और कमांडो की एक अन्य टीम ने उनकी जगह ले ली है. सीआरपीएफ जवानों को आठ नवंबर को हुई रोड रेज की कथित घटना की जांच लंबित रहने तक ड्यूटी से हटाया गया है. सीआरपीएफ महानिदेशक एस एल थाओसेन ने घटना की समीक्षा के बाद कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का आदेश दिया है.

ये भी पढ़ें- आर्टिफिशियल बारिश से दिल्ली का प्रदूषण होगा खत्म! समझें तकनीक

प्रथम दृष्टया यह पाया गया है कि कमांडो ने संभवत: मानक संचालन प्रक्रियाओं का पालन नहीं किया. हालांकि, घटना से जुड़े हर पहलू की जांच पूरी होने के बाद ही सच्चाई सामने आ सकेगी. सीआरपीएफ ने मोबाइल पर रिकॉर्ड किए गए घटना के कुछ वीडियो और कथित पीड़ित और कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों द्वारा दिए गए शुरुआती बयानों के आधार पर एक प्रारंभिक रिपोर्ट तैयार की है.

उन्होंने बताया कि रिपोर्ट के निष्कर्षों को भविष्य की कार्रवाई के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय और कुमार विश्वास के साथ भी साझा किया जाएगा. कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों ने बुधवार को पुलिस थाने में दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया था कि एक व्यक्ति ने कवि के वाहन में टक्कर मार दी और उनके काफिले में शामिल सीआरपीएफ जवानों और पुलिस कर्मियों पर भी हमला किया. बाद में कथित पीड़ित डॉ. पल्लव बाजपेयी ने गाजियाबाद में इंदिरापुरम पुलिस से संपर्क किया और आरोप लगाया कि उनके वाहन को टक्कर मार दी गई और कुमार विश्वास के सुरक्षाकर्मियों ने उन पर हमला किया. (इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement