Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ में निकली वेकैंसी, इन नौकरियों के लिए आज से प्रक्रिया शुरू, जानें कैसे होगा आवेदन

CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ में नौकरी के लिए आज से आवेदन शुरू हो गया है. 25 जनवरी आवेदन की लास्ट डेट है. 

CRPF Recruitment 2023: सीआरपीएफ में निकली वेकैंसी, इन नौकरियों के लिए आज से प्रक्रिया शुरू, जानें कैसे होगा आवेदन

Government Jobs

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) में नौकरी का सुनहरा मौका निकला है. सीआरपीएफ ने असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ASI (स्टेनो) और हेड कांस्टेबल के पदों पर भर्ती निकाली है. इसके कुल 1458 पद हैं. इनमें से असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर स्टेनो के पद 143 और हेड कांस्टेबल के 1315 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी. इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज से शुरू हो गई है. जो भी अभ्यर्थी इसके लिए आवेदन के इच्छुक हैं वह 25 जनवरी तक आवेदन कर सकते हैं. 

कैसे करें आवेदन
इच्छुक अभ्यर्थी सीआरपीएफ की आधिकारिक वेबसाइट crpf.gov.in और crpf.nic.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. 25 जनवरी के बाद कोई एप्लीकेशन फॉर्म स्वीकार नहीं किए जाएंगे. इतना ही नहीं आवेदन में किसी भी प्रकार की त्रुटि होने के बाद भी उन्हें निरस्त किया जा सकता है. 

क्या है योग्यता और आयु की सीमा
उम्मीदवार मान्यता प्राप्त संस्थान से कक्षा 12वीं पास होना चाहिए. इसके अलावा, अभ्यर्थियों की आयु 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को नियमानुसार उम्र में छूट दी जाएगी. इन पदों आवेदन करने वाले जनरल, ओबीसी कैटेगरी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये देने होंगे. वहीं एससी, एसटी और महिला कैटेगरी के उम्मीदवारों को कोई फीस नहीं देनी होगी.  
 
कितनी मिलेगी सैलरी 

असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर स्टेनो- 29200-92300

हेड कांस्टेबल मिनिस्टिरियल- 25500-81100

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement