Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cyclone Mocha: चक्रवाती तूफान में बदला मोचा, मचा सकता है तबाही, जानिए कैसे पड़ा नाम

मौसम विभाग ने कहा है कि तूफान मोचा अब चक्रवाती तूफान में बदल गया है. चक्रवात से निपटने के लिए NDRF ने मोर्चा संभाल लिया है.

Cyclone Mocha: चक्रवाती तूफान में बदला मोचा, मचा सकता है तबाही, जानिए कैसे पड़ा नाम

चक्रवाती तूफान मोचा का मंडरा रहा खतरा. (तस्वीर-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: तूफान मोचा अब चक्रवाती तूफान में बदल गया है. बंगाल की दक्षिण-पूर्व खाड़ी के पास बना हवा का कम दबाव तेज होने से चक्रवात अब बेहद खतरनाक हो गया है. मौसम विभाग (IMD) ने कहा कि चक्रवाती तूफान बांग्लादेश में पोर्ट ब्लेयर से लगभग 510 किलोमीटर पश्चिम-दक्षिण पश्चिम और कॉक्स बाजार से 1,210 किलोमीटर दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में केंद्रित है.

'मोचा' गुरुवार आधी रात तक गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो जाएगा. तूफान के 14 मई को बांग्लादेश और म्यांमार के बीच तट को पार करने और उत्तर-पूर्वोत्तर दिशा में आगे बढ़ेगा. IMD ने कहा कि तूफान उत्तर की ओर बढ़ रहा है और हवा से नमी खींच रहा है. अगले कुछ दिनों में तमिलनाडु में पारा बढ़ सकता है.

इसे भी पढ़ें- Naveen Patnaik ने धराशाई किया नीतीश और ममता का प्लान, विपक्षी एकता के गुब्बारे में कर दिया छेद?

पूर्वोत्तर के राज्यों में हो सकती है बारिश

मौसम एजेंसी ने चक्रवाती तूफान 'मोचा' के लिए गुरुवार को कई पूर्वोत्तर राज्यों और अंडमान निकोबार द्वीप समूह के लिए बारिश का अलर्ट जारी किया है. मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवात की रफ्तार की वजह से इन क्षेत्रों में भीषण बारिश हो सकती है.

शिवसेना का अतीत भूले नीतीश, उद्धव से की मुलाकात, BJP ने बिहारियों के 'अपमान' की दिलाई याद

कैसे पड़ा मोचा नाम?

मौसम विभाग के मुताबिक यमन के एक छोटे से शहर  मोचा से चक्रवात को अपना नाम मिला है. इसकी अधिकतम 150-160 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से 175 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक पहुंच सकती है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement