Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली और मुंबई में जारी है मानसून की बारिश, हिमाचल और असम में मची तबाही, जानिए कैसा रहेगा मौसम

Delhi Rains Today: राजधानी दिल्ली में मंगलवार की सुबह हल्की बारिश के साथ हुई. नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कई इलाकों में भी बारिश जारी है.

दिल्ली और मुंबई में जारी है मानसून की बारिश, हिमाचल और असम में मची तबाही, जानिए कैसा रहेगा मौसम

Rains

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मानसून के पहुंचने के साथ ही बारिश शुरू हो गई है. मुंबई में पिछले तीन-चार दिनों से अच्छी बारिश हो रही है. वहीं, दिल्ली और एनसीआर के क्षेत्र में भी हल्की से मध्यम बारिश हो रही है. मंगलवार को भी दिल्लावासियों की सुबह हल्की फुहार और कुछ इलाकों में तेज बारिश से हुए. कई दिनों से हो रही बारिश के चलते तापमान काफी नीचे आ गया है और लोगों को गर्मी से राहत मिली है. दूसरी तरफ, हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में भारी बारिश के चलते भूस्खलन की घटनाएं बढ़ गई हैं. हिमाचल प्रदेश में भूस्खलन के चलते चंडीगढ़-मनाली हाइवे भी बंद हो गया था जिसे लगभग 20 घंटे बाद खोला जा सका.

मौसम विभाग ने सोमवार को बताया के पूर्व मध्य भारत के  साथ-साथ उत्तर पश्चिम और पश्चिमी राज्यों में अगले चार-पांच दिनों तक मानसून काफी सक्रिय रहेगा. यही वजह है कि दिल्ली और मुंबई जैसे शहरों में लगातार बारिश जारी है. इसके अलावा कर्नाटक और कोंकण के तटी इलाकों और मध्य प्रदेश में भी मध्यम से भारी बारिश हुई है. राजस्थान, ओडिशा, हिमाचल प्रदेश, आंध प्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में भी मानसून की बारिश जारी है.

यह भी पढ़ें- हिमाचल से उत्तराखंड तक मुसीबत बनी बारिश, भारी तबाही के बीच IMD ने इन राज्यों के लिए जारी अलर्ट

उत्तर भारत में जमकर हो रही है बारिश 
पंजाब और हरियाणा के कई इलाकों में पिछले 24 घंटें में खूब बारिश हुई. मौसम विभाग के मुताबिक, रोहतक, नारनौल, करनाल, गुरुग्राम, भिवानी, अंबाला और सिरसा में भी जमकर बारिश हुई है. साथ ही, पंजाब के अमृतसर, गुरदासपुर, पठानकोट, फिरोजपुर और फरीदकोट में भी बारिश हो रही है. लगातार बारिश की वजह से इन राज्यों के लोगों को गर्मी से राहत मिल गई है और उमस भी कम हो गई है.

मौसम विभाग ने बताया है कि अगले पांच दिनों तक हिमाचल और उत्तर पश्चिम के राज्यों में भारी बारिश होने के आसार हैं. राजस्थान में 29 जून तक तो उत्तराखंड में 27 जून तक भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा, हिमाचल प्रदेश में मंगलवार को भी भारी बारिश के अनुमान जताए गए हैं. मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ में भी अगले तीन-चार दिनों तक बारिश के आसार हैं.

यह भी पढ़ें- Air India की फ्लाइट में शख्स ने किया शौच और पेशाब, शिकायत के बाद पहुंचा हवालात

कैसा रहेगा मौसम का हाल?
भारी बारिश के आसार देखते हुए मध्य प्रदेश के 8 जिलो में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. इसके अलावा 22 जिलों में येलो अलर्ट और राजस्थान के कई जिलों में भी ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने यह भी बताया है कि राजस्थान, हरियाणा, पंजाब, पश्चिमी हिमालय, दिल्ली, मुंबई और गुजरात में मानसून आ गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement