Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सिविल डिफेंस वॉलिंटियर्स के लिए आई ऐसी खबर, केजरीवाल ने गृह मंत्री को लिखा खत

Arvind Kejriwal News: सिविल डिफेंस वॉलिंटियर्स को होमगार्ड बनाने का प्रस्ताव दिल्ली सीएम ने भेजा है. जिसके लिए उन्होंने गृह मंत्री कैलाश गहलोत को पत्र लिखा.

सिविल डिफेंस वॉलिंटियर्स के लिए आई ऐसी खबर, केजरीवाल ने गृह मंत्री को लिखा खत
Arvind Kejriwal Today News
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सिविल डिफेंस वॉलिंटियर्स को हटाए जाने के बजाय उन्हें होमगार्ड बनाने का प्रस्ताव भेजा है. दिल्ली सीएम ने दिल्ली के गृह मंत्री कैलाश गहलोत को पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने कहा कि नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवकों को बस मार्शल के रूप में तब तक जारी रखना चाहिए, जब तक कि उनके स्थान पर पर्याप्त संख्या में होमगार्ड नियुक्त नहीं हो जाते.

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने गृह मंत्री कैलाश गहलोत को लिखा कि मार्शल को अचानक हटा दिया जाना, महिला यात्रियों की सुरक्षा के लिए ठीक नहीं होगा. इसके साथ उन्होंने कहा कि दिल्ली के सिविल डिफेंस वॉलिंटियर्स को होमगार्ड के तौर पर नियुक्त करने का प्लान बनाया जाए. उन्हें बस मार्शल के तौर पर काम करने दिया जाए. 

ये भी पढ़ें:  महुआ मोइत्रा ने एथिक्स कमेटी के सामने पेश होने के लिए मांगा समय, बताई ये वजह

अरविंद केजरीवाल ने पत्र में लिखी यह बात

दिल्ली सीएम ने अपने पत्र में प्रस्ताव दिया कि मौजूदा नागरिक सुरक्षा स्वयंसेवक, जो केवल मार्शल के रूप में काम कर रहे हैं और उनके पास बस मार्शल के रूप में काम करने का अनुभव है. हमें उन्हें केवल होमगार्ड के रूप में नियुक्त करने की योजना बनानी होगी. इसके साथ दिल्ली सीएम ने लिखा कि इस बात को लेकर कानूनी आपत्ति जाहिर की गई थी कि सिविल डिफेंस वालंटियर को बस मार्शल के तौर पर तैनात नहीं किया जा सकता है क्योंकि यह कहा गया है कि सिविल डिफेंस वॉलिंटियर्स केवल आपदा के समय में काम कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: इजरायल से भारत ने सीखा सबक, दुश्मनों के खिलाफ अचूक प्लान तैयार, 24 घंटे रहेगी पैनी नजर, जानिए कैसे

जानिए पूरा मामला

सिविल डिफेंस के 10000 वॉलिंटियर्स पिछले अप्रैल से बकाया वेतन के लिए आंदोलन कर रहे हैं. जो दिल्ली सरकार के 40 विभागों में तैनात हैं. इससे पहले खबर थी कि 189 से फील्ड डिफेंस वॉलिंटियर्स को हटाया जाएगा और बाकी लोगों को राजस्व विभाग में तैनात कर दिया जाएगा. वहीं, दिल्ली कम्स सिविल डिफेंस वॉलिंटियर्स के वेतन नहीं मिलने पर भी नाराजगी जताई थी. उन्होंने कहा था कि वॉलिंटियर्स बहुत गरीब परिवार से आते हैं और मजबूरी में अस्थायी नौकरी करते हैं. ऐसे में उनका वेतन रोकने वाले अक्षरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने अभी कहा था कि इनकी सही कानूनी स्थिति का पता लगाया जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement