Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Excise Policy Case: मनीष सिसोदिया को CBI ने क्यों किया गिरफ्तार, क्या-क्या लगाए आरोप? 10 प्वाइंट में समझें पूरा मामला

Manish Sisodia Arrested: मनीष सिसोदिया को पूछताछ के दौरान CBI ने कई सबूत दिखाए, इसमें कुछ दस्तावेज और डिजिटल सबूत थे.

Excise Policy Case: मनीष सिसोदिया को CBI ने क्यों किया गिरफ्तार, क्या-क्या लगाए आरोप? 10 प्वाइंट में समझें पूरा मामला

Manish Sisodia arrested

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) को शराब घोटाला मामले (Excise Policy Case) में सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया है. दिल्ली की आबकारी नीति बनाने में कथित अनमित्ताओं से जुड़े मामले में सीबीआई ने सिसोदिया को पूछताछ के लिए बुलाया था. 8 घंटे की लंबी पूछताछ के बाद CBI ने उन्हें आखिरकार अरेस्ट कर लिया. सिसोदिया पर सबूत मिटाने और दस्तावेजों में गड़बड़ी पाने के आधार पर गिरफ्तार किया गया है.

सूत्रों के मुताबिक, मनीष सिसोदिया पर कई फोन सेट नष्ट करने का आरोप है. पूछताछ के दौरान सीबीआई ने उन्हें कई सबूत दिखाए, इसमें कुछ दस्तावेज और डिजिटल सबूत थे. सिसोदिया से जब इन सबूते के बारे में पूछा गया तो वो कोई जवाब नहीं दे पाए. सिसोदिया को सबूतों को नष्ट करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. आरोप है कि आबकारी नीति बनाने में कथित अनमित्ताओं सिसोदिया की मिलीभगत है. इसके अलावा इस मामले में उस ब्यूरोक्रैट का वो बयान भी अहम है, जिसने सीबीआई को बताया था कि एक्साइज पॉलिसी तैयार करने में सिसोदिया का अहम भूमिका थी.

शराब नीति पर क्यों उठे सवाल? 

  • थोक लाइसेंस धारकों का कमीशन बढ़ाकर 12 प्रतिशत किया.
  • शराब सरकारी दुकानें नहीं केवल निजी दुकानें बेचेंगी.
  • बड़ी कंपनियों की मोनॉपोली बढ़ाने के आरोप लगे.
  • शराब दुकानदार भारी रियायत पर बेच रहे थे शराब.
  • पहले से ज़्यादा बड़ी दुकानें खुलीं, चर्चा बढ़ी.

AAP ने बताया काला दिन
आम आदमी पार्टी (AAP) ने सिसोदिया की गिरफ्तारी को लोकतंत्र के लिए काला दिन करार दिया है. AAP ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, 'लोकतंत्र के लिए काला दिन! बीजेपी की सीबीआई ने लाखों बच्चों का भविष्य संवारने वाले दुनिया के सर्वश्रेष्ठ शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया को फर्जी केस में गिरफ्तार किया. बीजेपी ने ये गिरफ्तारी राजनीतिक द्वैष के चलते की है.’

ये भी पढ़ें- Excise Policy Probe: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया गिरफ्तार, 8 घंटे की पूछताछ के बाद CBI का एक्शन

सिसोदिया ने पहले ही जताई थी गिरफ्तारी आशंका
मनीष सिसोदिया को गिरफ्तारी पहले ही आशंका जताई थी.  मनीष सिदोयिया ने सुबह ही ट्वीट किया था, 'मैं पत्रकारिता कर रहा था. अच्छी जिंदगी चल रही थी, वो सबकुछ छोड़कर केजरीवाल के साथ आया. मैंने पूरे जीवन ईमानदारी के साथ काम किया. मुझे झूठे आरोपों में जेल भेजा जाएगा. मुझे जेल जाने से डर नहीं लगता, लेकिन मेरी पत्नी घर पर अकेली है. वो बीमार रहती है. बस उनका ख्याल रखना क्योंकि उन्होंने मेरा हमेशा साथ दिया है.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement