Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi MCD Mayor Election: दिल्ली में MCD मेयर का आज होगा चुनाव, जानें कौन-कौन हैं उम्मीदवार

दिल्ली में आज एमसीडी के मेयर पद के लिए चुनाव होना है. आप की शैली ऑबेराय और बीजेपी की रेखा गुप्ता के बीच सीधा मुकाबला है. 

Delhi MCD Mayor Election: दिल्ली में MCD मेयर का आज होगा चुनाव, जानें कौन-कौन हैं उम्मीदवार

एमसीडी के मेयर पद के लिए आज चुनाव होना है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः दिल्ली में आज एमसीडी के मेयर पद के लिए चुनाव (Delhi MCD Mayor Election) होना है. इसके लिए आम आदमी पार्टी (AAP) और बीजेपी (BJP) के बीच सीधा मुकाबला है. मेयर के साथ ही आज ही डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के मेंबर्स भी चुने जाएंगे. मेयर चुनाव के लिए वोटिंग सुबह 11 बजे से शुरू होगी. इस बीच आम आदमी पार्टी ने एमसीडी में मुकेश गोयल को सदन का नेता बनाया है.

पीठासीन अधिकारी को लेकर फिर टकराव
एमसीडी चुनाव के लिए पीठासीन अधिकारी को लेकर AAP और उपराज्यपाल आमने-सामने हैं. एलजी ने शुक्रवार को होने वाले मेयर चुनाव के लिए बीजेपी की पार्षद सत्या शर्मा को पीठासीन अधिकारी नियुक्त किया. इसपर AAP ने आपत्ति जताई है. पीठासीन अधिकारी का काम होगा कि शुक्रवार को दिल्ली नगर निगम में मेयर का चुनाव करवाए. 

तीन रंग के होंगे बैलेट पेपर
चुनाव में बैलेट पेपर का कलर कोड तय किया जा चुका है. चुनाव में तीन रंग के बैलेट पेपर होंगे. मेयर पद के लिए सफेद रंग का बैलेट पेपर का इस्तेमाल किया जाएगा. वहीं डिप्टी मेयर के लिए हरे और स्टैंडिंग कमेटी मैंबर्स के लिए गुलाबी रंग के बैलेट का इस्तेमाल किया जाएगा. शुक्रवार को सबसे पहले सभी पार्षद शपथ लेंगे. फिर 11 बजे के करीब मेयर, डिप्टी मेयर और स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों का चुनाव होगा. ये सारा कार्यक्रम सिविक सेंटर के चौथे फ्लोर पर होगा.

ये भी पढ़ेंः नरसिंह के हिरण्यकश्यप वध से आदि शंकराचार्य के तप तक, जोशीमठ धंसा तो खो जाएगी ये 6 विरासत

कौन-कौन उम्मीदवार

मेयर पद के उम्मीदवार
- रेखा गुप्ता (BJP)
- शैली ओबेरॉय (AAP)

डिप्टी मेयर के उम्मीदवार
- कमल बागड़ी (BJP)
- आले मोहम्मद इकबाल (AAP)

स्टैंडिंग कमेटी (6 सीटों पर सात उम्मीदवार)
- कमलजीत शेहरावत, गजेन्द्र दराल और पंकज लूथरा (BJP)
- आमिल मलिक, रमिंदर कौर, मोहिनी जीनवाल और सारिका चौधरी (AAP)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement