Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में कंपकंपी वाली ठंड, कोहरे और धुंध ने भी बढ़ाई टेंशन

Delhi Weather Uodates:  दिल्ली-एनसीआर में वीकेंड की शुरुआत ठंड और घने कोहरे के साथ हुई है. बाहर निकले लोगों को कंपकंपी वाली सर्दी का अहसास हो रहा है और कोहरे की वजह से लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

Latest News
Delhi Weather: दिल्ली-एनसीआर में कंपकंपी वाली ठंड, कोहरे और धुंध ने भी बढ़ाई टेंशन

Delhi Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर में लोगों को ठंड के साथ कोहरे की वजह से भी परेशान होना पड़ रहा है. दिल्ली में प्रदूषण का स्तर भी काफी बढ़ गया है और इस वजह से ग्रैप-3 पाबंदियां लागू कर दी गई हैं. वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कमजोर पड़ने की वजह से राजधानी के तापमान में गिरावट देखी गई है. दिल्ली की आबो-हवा भी जहरीली हो गई है. AQI लेवल बढ़कर 409 पर पहुंच गया और हवा भी लगातार खराब हो रही है. प्रदूषण का स्तर देखते हुए शुक्रवार शाम को फिर से राजधानी में प्रतिबंध लगा दिए गए हैं. दिल्ली सरकार ने बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) के तीसरे चरण को लागू कर दिया है.

मौसम विभाग के अनुसार शुक्रवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री रहा जो कि सामान्य से दो डिग्री अधिक था. न्यूनतम तापमान 6.2 डिग्री रहा जो कि सामान्य से एक डिग्री कम है. शनिवार की सुबह भी ठंडी रही और लोगों को कोहरे की वजह से भी परेशान होना पड़ा है. मौसम विभाग का अनुमान है कि रविवार को भी राजधानी क्षेत्र में ठंड और कोहरे का असर देखने को मिल सकता है. शनिवार के लिए मौसम विभाग ने हल्की बूंदाबांदी का अनुमान जताया है. 

यह भी पढ़ें: दिल्ली में फिर बिगड़ी आबोहवा, लागू हुआ Grap-3, जानिए क्या हुआ बंद और किसे मिली छूट

रविवार को भी छाया रह सकता है घना कोहरा  
मौसम विभाग का अनुमान है कि शनिवार को बादल छाए रह सकते हैं और घना कोहरा रहेगा. अधिकतम तापमान 23 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री तक रह सकता है. लोगों को कोहरे और धुंध की वजह से परेशानी होगी. इसके बाद 24 दिसंबर को भी मध्यम से घना कोहरा रह सकता है. रविवार को अधिकतम तापमान 24 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक रहने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है. 25 से 28 दिसंबर के बीच अधिकतम तापमान 24 से 25 डिग्री के बीच रहने का अनुमान है.

पूरे उत्तर भारत में धुंध और कोहरे का कहर
स्काईमेट के अनुसार, दिल्ली के अलावा हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, नॉर्थ राजस्थान और त्रिपुरा में घना कोहरा छा सकता है. तापमान में बहुत अधिक गिरावट होने की उम्मीद नहीं है लेकिन कोहरे की वजह से यातायात प्रभावित हो सकता है. कई ट्रेनें देर से चल रही हैं और विमान सेवाएं भी प्रभावित हैं. पहाड़ों में बर्फबारी जारी है और कश्मीर में चिल्लई कलां शुरू हो चुका है. कश्मीर के ज्यादातर हिस्सों में तापमान शून्य से नीचे है.

यह भी पढ़ें: केजरीवाल की मुश्किल बढ़ी, ED ने भेजा तीसरा समन, दो बार नोटिस पर नहीं पहुंचे हैं दिल्ली CM

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement