Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: दिल्ली में फिर लौटी कड़ाके की ठंड, जानें  मौसम क्यों ले रहा इतनी फिरकी

Delhi NCR Weather News: दिल्ली-एनसीआर में मौसम बार-बार बदल रहा है. पिछले दो दिन अच्छी धूप रही जबकि रविवार को मौसम फिर बदल गया. एक बार फिर से ठंड और घना कोहरा लोगों को परेशान कर रहा है. जानें सोमवार को कैसा रहेगा मौसम.

Latest News
Delhi Weather: दिल्ली में फिर लौटी कड़ाके की ठंड, जानें  मौसम क्यों ले रहा इतनी फिरकी

Delhi Weather Updates

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पिछले दो दिनों से दिल्ली-एनसीआर में धूप निकली थी और मौसम विभाग का अनुमान था कि मंगलवार तक अच्छी धूप रहेगी. रविवार को एक बार फिर मौसम ने फिरकी ली और तेज हवाओं की वजह से लोगों को फिर से कड़ाके की ठंड महसूस होने लगी. पूरे दिन लोग धूप का इंतजार ही करते रहे लेकिन सूरज ने दर्शन नहीं दिया. सोमवार की सुबह भी कोहरे से हुई है और दिल्ली-एनसीआर में लोगों को ठिठुरन महसूस हो रही है. रविवार को अधिकतम तापमान गिरकर 18.6 डिग्री तक पहुंच गया. यह सामान्य से 3 डिग्री कम है. अब अगले 3 दिनों तक लोगों को फिर कड़ाके की ठंड से राहत नहीं मिलने वाली है. कोहरे की वजह से भी जनजीवन प्रभावित होगा. पहाड़ों पर बन रहे पश्चिमी विक्षोभ की वजह से मैदानी इलाकों में भी मौसम बार-बार फिरकी ले रहा है. 

रविवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान महज 18.6 डिग्री रहा। यह सामान्य से तीन डिग्री कम था.  न्यूनतम तापमान  6 डिग्री दर्ज किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम है. शनिवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री तक पहुंच गया था लेकिन रविवार को मौसम ने फिर करवट ली और लोगों को गलन वाली ठंड महसूस होने लगी. पहाड़ों पर बन रहे पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बुधवार को दिल्ली में हल्की बारिश का भी अनुमान है. बारिश के बाद ठंड और बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें: नौवीं बार बिहार के CM बने नीतीश, किन चेहरों को मिली कैबिनेट में जगह

10 फरवरी तक ठंड के लौटने की उम्मीद नहीं 
आईएमडी ने अपने पूर्वानुमान में बताया है कि राजधानी में पहाड़ों पर बन रहे एक और वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से 31 जनवरी और एक फरवरी को बारिश की संभावना भी है. बारिश के साथ ठंड की भी वापसी होगी. इस बार फरवरी के पहले दस दिनों तक ठंड से राहत की संभावना कम है. पूरे मैदानी इलाके में हल्की बारिश का अनुमान है जिसकी वजह से ठंड फिर से बढ़ जाएगी. 10 फरवरी के बाद तापमान में तेजी से वृद्धि हो सकती है. 

यह भी पढ़ें: 'हजारों साल पुराना है हमारा इतिहास',' ज्ञानवापी की ASI रिपोर्ट पर बोले सीएम योगी आदित्यनाथ 

पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी ने बढ़ाई ठंड 
हिमालय के ऊपरी हिस्से में एक पश्चिमी विक्षोभ बन रहा है जिसकी वजह से बारिश और बर्फबारी हो रही है. हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड और कश्मीर के कुछ हिस्सों में बर्फबारी हो रही है. बारिश का असर दिल्ली-एनसीआर के मौसम पर भी देखने को मिल रहा है. दिल्ली में सोमवार को अधिकतम तापमान 22 और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री तक रहने का अनुमान है. सुबह के समय कोहरा और धुंध से लोगों को परेशानी होगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement