Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली में 4 दिन तक बंद रहेंगी ये सड़कें, जानिए क्या है नया ट्रैफिक प्लान

Delhi Traffic Plan: दिल्ली में गणतंत्र दिवस की परेड के रिहर्सल के लिए चार दिनों तक कुछ रास्तों को बंद रखा जाएगा.

Latest News
दिल्ली में 4 दिन तक बंद रहेंगी ये सड़कें, जानिए क्या है नया ट्रैफिक प्लान

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गणतंत्र दिवस 2024 के लिए तैयारियां जोरों पर हैं. दिल्ली की सड़कों पर परेड का रिहर्सल किया जा रहा है और सुरक्षा व्यवस्था भी बढ़ा दी गई है. अब अगले चार दिनों तक दिल्ली के कई रास्तों को बंद या डायवर्ट कर दिया गया है. इसके बारे में दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने अडवाइजरी जारी कर दी है. लोगों को किसी तरह की समस्या न हो इसके लिए जरूरी है कि वे पहले से ही ट्रैफिक प्लान को पूरी तरह से समझ लें. दरअसल, बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को कर्तव्य पथ के आसपास परेड की रिहर्सल की जानी है ऐसे में कुछ रास्तों को आम जनता के लिए बंद किया जाएगा और इस पर उन्हें जाने की अनुमति नहीं होगी.

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों के मुताबिक, कर्तव्य पथ पर इन चार दिनों में रिहर्सल की जानी है. इस रिहर्सल में झांकियां और सैन्य टुकड़ियां विजय चौक से इंडिया गेट तक जाएंगी. जिन रास्तों पर ट्रैफिक की अनुमति नहीं होगी वे हैं- कर्तव्य पथ-रफी मार्ग चौराहा, कर्तव्य पथ-जनपथ चौराहा, कर्तव्य पथ-मानसिंह चौराहा और कर्तव्य पथ-सी हेक्सागन हैं.

यह भी पढ़ें- दिल्ली में पारा 3.3 डिग्री के करीब, जानें कोहरे और शीतलहर से कब मिलेगी राहत

कब से कब तक बंद रहेंगे रास्ते?
इस अडवाइजरी में कहा गया है कि बुधवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को सुबह 10 बजकर 15 मिनट से 12:30 बजे तक इन रास्तों को ट्रैफिक के लिए बंद रखा जाएगा. विजय चौक से इंडिया गेट तक कर्तव्य पथ पर भी ट्रैफिक बंद रहेगा. इन रास्तों को बंद करने की वजह से ट्रैफिक को डायवर्ट किया जाएगा जिसके चलते कुछ रास्तों पर भीड़ और जाम की स्थिति हो सकती है. ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से अपील की है कि व्यवस्था बनाए रखने के लिए वे सड़क पर तैनात पुलिसकर्मियों के निर्देशों का पालन करें.

यह भी पढ़ें- 'भारत न्याय यात्रा' में राहुल गांधी की बस में होना है सवार? जानिए कौन दे रहा है टिकट

बताया गया है कि शांति पथ और विनय मार्ग पर आने वाली गाड़ियों में से जिन्हें नई दिल्ली या उससे आगे जाना है उन्हें सरदार पटेल मार्ग, मदर टेरेसा क्रिसेंट, आरएमएल गोल चक्कर, बाबा खड़क मार्ग या पार्क स्ट्रीट-मंदिर मार्ग होते हुए उत्तरी दिल्ली या नई दिल्ली की ओर आगे बढ़ना चाहिए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement