Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली का हुआ बुरा हाल, पानी के लिए मचा हाहाकार

दिल्ली (Delhi) के कई इलाकों में टैंकरों से पानी भरने के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही और कई इलाकों में तो लोगों को तो दैनिक उपयोग के लिए के लिए भी पानी नहीं मिल रहा है.

Latest News
Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली का हुआ बुरा हाल, पानी के लिए मचा हाहाकार

Delhi Water Crisis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

राजधानी दिल्ली में लोग भीषण गर्मी के बीच पानी की किल्लत से भी जूझ रहे हैं. दिल्ली में पानी की कमी से हाहाकार मचा हुआ है. आग उगलती गर्मी के बाद पानी ने दिल्ली वासियों की मुसीबत को और बढ़ा दिया है.  दिल्ली के कई इलाकों में टैंकरों से पानी भरने के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारें देखने को मिल रही और कई इलाकों में तो लोगों को जरुरत के लिए भी पानी नहीं मिल रहा है. 

दिल्ली में गहराया पानी का संकट 
दिल्ली से पानी का मारामार को लेकर हाल ही में एक वीडियो सामने आया है, जिसमें साफ देखा जा सकता है कि राजधानी में पानी संकट कितना गहराया हुआ. सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में एक पानी टैंकर दिख रहा है, इस पानी टैंकर से पानी लेने के लिए लोग जान जोखिम में डालकर चलते टैंकर पर चढ़ रहे हैं. पानी के लिए सैकड़ों लोग जद्होजह्द करते नजर आ रहे हैं. पानी भरने के लिए लोग एक-दूसरे को धक्का देकर पानी के टैंकर के ऊपर चढ़ जाते हैं. वहीं नीचे खड़े लोग बाल्टी और कैन में पानी भरने के लिए जूझते दिख रहे हैं. 

 


ये भी पढ़ें-पिछले चुनाव के मुकाबले क्यों कम हुआ NDA का वोट शेयर, ग्रामीण इलाकों में वोटर्स ने किस पर जताया भरोसा   


पानी को लेकर सियासत 
दिल्ली में पानी की समस्या को लेकर सियासत तेज हो चुकी है. दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने पानी की समस्या के लिए इस साल फिर हरियाणा सरकार को जिम्मेदार बताया है. केजरीवाल सरकार ने SC में बढ़ते जल संकट को लेकर याचिका दर्ज कराई थी. जिसके बाद SC ने हिमाचल सरकार को यमुना नदी में 137 क्यूसेक पानी रिलीज करने का आदेश दिया है. कोर्ट ने हरियाणा सरकार से कहा है कि वो सुनिश्चित करें कि हिमाचल से आ रहे अतिरिक्त पानी उसकी नहरों के जरिये दिल्ली को मिल सके. 

पानी की बर्बादी पर पाबंदी
सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि आप सरकार सुनिश्चित करें कि दिल्ली में पानी की बर्बादी न हो. इसके लिए अपर यमुना रिवर बोर्ड की ओर से दिए गए सुझावों पर अमल किया जाए. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement