Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: दिल्ली में आज कड़ाके की ठंड के साथ बारिश का अलर्ट, घर से निकलने से पहले जान लें मौसम का हाल

Delhi NCR Weather Alert: दिल्ली में इस सप्ताह के पहले दिन धूप निकली और लोग घर से निकलकर बाहर पार्कों में नजर आए. मंगलवर को हल्की बूंदाबांदी का अलर्ट जारी है. ठंड के साथ कोहरा भी लोगों को परेशान करेगा.

Latest News
Delhi Weather: दिल्ली में आज कड़ाके की ठंड के साथ बारिश का अलर्ट, घर से निकलने से पहले जान लें मौसम का हाल

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली-एनसीआर में इस वक्त ठंड के साथ स्मॉग और नमी की वजह से भी परेशानी हो रही है. सोमवार को दो-ढाई घंटे के लिए धूप निकली थी जिसकी वजह से लोगों को काफी राहत मिल गई. मंगलवार के लिए मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट जारी किया है. इस सप्ताह ठंड के साथ कंपकंपी भी राजधानीवासियों को परेशान कर सकती है. लो विजिबिलिटी की वजह से कई उड़ानें प्रभावित हो रही हैं और ट्रेन भी निर्धारित समय से देरी से चल रही है. पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ की वजह से बर्फबारी और बारिश हो रही है. इसका असर मैदानी इलाकों पर दिख रहा है. कड़ाके की ठंड के साथ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के अलावा यूपी, पंजाब और हरियाणा के कुछ जिलो में हल्की बारिश का अलर्ट जारी किया गया है.  

आईएमडी के एक अधिकारी ने बताया कि दिल्ली के मौसम (Delhi Weather) की बात करें तो इस सप्ताह ठंड का असर दिखेगा. मंगलवार को दिन के समय कुछ हिस्सों में ज्यादा ठंड महसूस हो सकती है. अधिकतम तापमान 15 और न्यूनतम 7 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है. आसमान में बादल छाए रहेंगे और हवा में नमी महसूस होगी. कोहरा और धुंध की वजह से विजिबिलिटी की समस्या भी लोगों को होगी. आईएमडी के मुताबिक, बारिश के बाद दिल्ली-एनसीआर में मौसम और ठंडा रहेगा.

यह भी पढ़ें: 500 छात्राओं ने प्रोफेसर पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, CM खट्टर को लिखा पत्र  

इस सप्ताह ऐसा रह सकता है मौसम 
मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को सुबह के समय हल्की बारिश के साथ कोहरा हो सकता है. इसके बाद आसमान साफ हो जाएगा. अधिकतम तापमान 15 डिग्री और न्यूनतम 7 डिग्री के आसपास रह सकता है. 10 और 11 जनवरी को आसमान साफ रह सकता है और फिर 12 और 13 जनवरी को हल्के से मध्यम स्तर तक की बारिश का अनुमान है. सुबह के समय कोहरे और हवा में गलन की वजह से लोग घर से कम निकल रहे हैं. मॉर्निंग वॉक करने वालों की संख्या भी इक्का-दुक्का ही है. 

सोमवार को रहा इस महीने का सबसे ठंडा दिन 
सोमवार इस महीने का सबसे ठंडा दिन रहा और दिल्ली का तापमान नैनीताल के बराबर था. मौसम विभाग के मुताबिक, 8 जनवरी को दिल्ली का न्यूनतम तापमान 5.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जो इस महीने में सबसे कम है. यह सामान्य से 2 डिग्री कम रहा. अधिकतम तापमान 17.5 डिग्री दर्ज किया गया जो सामान्य से एक डिग्री कम है. ठंड के साथ लोगों को गलन का भी आभास हो रहा है. 

यह भी पढ़ें: 'क्यों नहीं खाली किया बंगला?' डीओई ने नोटिस जारी कर महुआ मोइत्रा से पूछा सवाल 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement