Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather: दिल्ली में पारा 31 डिग्री तक पहुंचा, सताने वाली गर्मी ने दे दी है दस्तक 

Delhi Weather Forecast: दिल्ली में मौसम ने फिर करवट ले ली है और तापमान तेजी से बढ़ने लगा है. सोमवार को अधिकतम तापमान 31 डिग्री नोट किया गया है. हालांकि, बुधवार के लिए बारिश का अनुमान है.

Latest News
Delhi Weather: दिल्ली में पारा 31 डिग्री तक पहुंचा, सताने वाली गर्मी ने दे दी है दस्तक 

दिल्ली में आने वाली है सताने वाली गर्मी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली में मौसम ने गर्मी (Delhi Weather) का ट्रेलर दिखा दिया है और अब लोगों को जल्द ही कूलर और एसी चलाने की नौबत आ सकती है. सोमवार को राजधानी में पारा 31 डिग्री तक पहुंच गया और दिन के समय तो अच्छी-खासी तपिश महसूस होने लगी थी. यह मौसम विभाग की ओर से जारी किए गए तापमान से अधिक रहा. हालांकि, एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पहाड़ों पर एक्टिव हो रहा है. बुधवार को हल्की बारिश का अनुमान है जिसके बाद तापमान फिर से 30 के नीचे आ सकता है. आईएमडी (IMD) के मुताबिक, अब तापमान लगातार और तेजी से बढ़ेगा, जिसके बाद लोगों को गर्मी सताने लगेगी. 

सोमवार को तापमान पहुंचा 31 पार 
सोमवार को दिल्ली (Delhi Weather) का अधिकतम तापमान 31.4 डिग्री पहुंच गया था. इस साल मार्च के महीने में पहली बार तापमान 30 से ऊपर गया और यह सामान्य से तीन डिग्री अधिक है. नतम तापमान 13.3 डिग्री रहा, जो कि सामान्य से 1 डिग्री कम है. मौसम विभाग का अनुमान है कि इस पूरे सप्ताह तापमान में थोड़ा-बहुत उतार-चढ़ाव दिखता रहेगा, लेकिन उसके बाद गर्मी तेजी से बढ़ने लगेगी. 


यह भी पढ़ें: Agni-5 मिसाइल का पहला परीक्षण सफल, PM मोदी ने DRDO को दी बधाई


13 मार्च को हल्की बारिश का अनुमान 
मौसम विभाग का अनुमान है कि मंगलवार को मौसम साफ रहेगा और अधिकतम तापमान 32 डिग्री तक जा सकता है. न्यूनतम तापमान 13 डिग्री तक रह सकता है, जिस वजह से अब गुलाबी ठंड का मजा नहीं ले पाएंगे. 13 मार्च को आंशिक तौर पर बादल दिखेंगे. मौसम विभाग ने शाम और रात के समय हल्की बारिश का अनुमान जताया है. 14 मार्च से मौसम एक बार फिर साफ हो जाएगा. बारिश और हवाओं की वजह से तापमान 30 डिग्री के नीचे पहुंच सकता है.


यह भी पढ़ें: क्या मुसलमानों के खिलाफ है CAA कानून? जानिए इस तरह के 5 जरूरी सवालों के जवाब  


पहाड़ों पर बन रहा है वेस्टर्न डिस्टर्बेंस 
मौसम विभाग ने बताया कि हिमालयी क्षेत्र में एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बन रहा है जिसकी वजह से अगले 3-4 दिनों में पहाड़ों पर बारिश और हल्की बर्फबारी हो सकती है. पहाड़ों पर होने वाली बारिश का असर मैदानी इलाकों में भी होगा. दिल्ली और आसपास के इलाकों में छिटपुट बारिश और तेज हवाएं चल सकती हैं. 

डीएनए हिंदी का मोबाइल एप्लीकेशन Google Play Store डाउनलोड करें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement