Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Delhi Weather News: इस साल फरवरी में भी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, कोहरे के साथ शीतलहर का अलर्ट 

Cold Wave In Delhi NCR: जनवरी के अंतिम सप्ताह में ठंड ने लोगों को ठिठुरने पर मजबूर कर रखा है. मौसम विभाग का अनुमान है कि इस साल फरवरी में भी कड़ाके की ठंड पड़ने वाली है और कई जगहों पर कोहरे के साथ शीतलहर का अलर्ट जारी किया गया है. 

Latest News
Delhi Weather News: इस साल फरवरी में भी ठंड से नहीं मिलेगी राहत, कोहरे के साथ शीतलहर का अ��लर्ट 

Delhi Weather Updates 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जलवायु परिवर्तन का असर पूरी दुनिया के मौसम पर नजर आ रहा है. कश्मीर के ऊपरी हिस्सों में उम्मीद से कम बर्फबारी हुई है जबकि दिल्ली-एनसीआर में मकर संक्राति के बाद भी गलाने वाली ठंड पड़ रही है. गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में घना से लेकर मध्यम कोहरे का अलर्ट जारी किया गया है. लोगों की भारी भीड़ आज समारोह में हिस्सा लेने के लिए पहुंचन वाली है. समारोह शुरू होने का समय 10.30 बजे है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि तब तक कोहरा कम हो जाएगा. मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी लोगों को गलाने वाली ठंड से राहत नहीं मिलेगी. आम तौर पर फरवरी में मौसम खुशनुमा हो जाता है लेकिन इस बार फरवरी में भी शीतलहर उत्तर भारत के ज्यादातर हिस्सों में लोगों को परेशान कर सकती है. 

26 जनवरी के लिए दिल्ली एनसीआर (Delhi Weather) में कोहरे का येलो अलर्ट जारी किया गया है. विजिबिलिटी काफी कम रह सकती है और लोगों को सड़क पर अतिरिक्त सावधानी बरतने के लिए कहा गया है. राजधानी में आज हाई क्लाउड स्थिति का भी अनुमान है. इसका मतलब है कि ऊंचाई पर बादल रह सकते हैं. पहाड़ों पर 4 फरवरी तक के लिए दो वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का अनुमान है जिसकी वजह से हल्की या मध्यम स्तर की बर्फबारी हो सकती है.   

यह भी पढ़ें: बिहार में सियासी हलचल तेज, BJP-JDU के विधायक पटना तलब

अचानक से शुरू हो जाएगी तेज गर्मी 
मौसम विभाग के मुताबिक, 4 फरवरी तक पहाड़ों पर दो वेस्टर्न डिस्टर्बेंस बन रहे हैं जिसकी वजह से हल्की औ मध्यम स्तर की बर्फबारी हो सकती है. फरवरी के शुरुआती हफ्ते में भी लोगों को गलन और ठंड का अहसास होगा. दिल्ली और पूरे उत्तर भारत में फिर एक बार ठंडी हवाओं का दौर रहेगा. इसके बाद अल नीन्यो का असर नजर आने लगेगा और अचानक ही गर्मी पड़ने लगेगी. मार्च में लोगों को अचानक से तेज गर्मी महसूस हो सकती है. मौसम में आए ये बदलाव जलवायु परिवर्तन की वजह से हैं. 

यह भी पढ़ें: गणतंत्र दिवस पर बड़े हमले की साजिश, पुलवामा में IED बरामद, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

जनवरी के आखिरी दिनों में सर्दी से मिलेगी थोड़ी राहत 
मौसम विभाग का अनुमान है कि जनवरी के आखिरी दिनों में सुबह और रात का तापमान तेजी से गिरेगा लेकिन दिन में लोगों को सर्दी से राहत मिलेगी. जनवरी के आखिरी दिनों में शहर का अधिकतम तापमान 21 और न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस तक दर्ज हो सकता है. फिलहाल कोहरे की वजह से सामान्य जनजीवन काफी प्रभावित हो रहा है. जनवरी में स्कूलों में सर्दियों की छुट्टियां बढ़ानी पड़ी थीं जिसके बाद से कुछ स्कूल फरवरी में शनिवार को खुले रहेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement